UP T20 League: मैच में सट्टा लगवाते रंगेहाथ पकड़े गए दो युवक, इवेंट ऑफिसर की सतर्कता से सामने आया खेल 

UP T20 League: मैच में सट्टा लगवाते रंगेहाथ पकड़े गए दो युवक, इवेंट ऑफिसर की सतर्कता से सामने आया खेल 

लखनऊ, अमृत विचार। इकाना स्टेडियम में चल रही यूपी टी-20 लीग में काशी रुद्रास बनाम कानपुर सुपरस्टार्स के बीच हुए मैच में सट्टा लगवाते हुए दो युवकों को इवेंट ऑफिसर ने साथियों की मदद से पकड़ा। आरोपियों को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने दोनों पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

इंस्पेक्टर अंजनी कुमार मिश्र के मुताबिक, सीतापुर के सिधौली निवासी इकाना स्टेडियम के इवेंट ऑफिसर हितेश शुक्ल ने बताया कि मैच के दौरान दो युवक लगातार मोबाइल पर अपडेट कर रहे थे। संदेह होने पर हितेश ने साथी तिलक और अनुभव के साथ युवकों से पूछताछ कर उनके मोबाइल देखे तो पता चला कि ऑनलाइन बैटिंग की जा रही है। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आरोपियों से पूछताछ की तो पहचान कानपुर शांति नगर निवासी अक्षय गुप्ता और संजय नगर निवासी नरेंद्र गंगवार के तौर पर हुई है। दोनों के मोबाइल जब्त कर लिये गये हैं।

एप से करा रहे थे बैटिंग
पुलिस के मुताबिक, मोबाइल फोन में ola bet site और unicon365.com एप लोड थे। आरोपियों ने बताया कि इन एप से बैटिंग कराते हैं। इच्छुक लोगों से टेलीग्राम के जरिए सम्पर्क होता है। अक्षय के अनुसार स्टेडियम में बैठ कर वह लोग साथियों को मोबाइल से ही अपडेट भेजते हैं। जिससे हर गेंद पर लगने वाले सट्टे का भाव तय होता है।

ई- वॉलट से रुपये ट्रांसफर किये जाते
आरोपियों ने बताया सट्टेबाजों द्वारा लोगों को ट्रांजेक्शन के लिए क्यूआर कोड भेजा जाता है। इसके जरिए ई-वॉलट से रुपये ट्रांसफर होते हैं। यह भी पता चला कि हर मैच के लिए टेलीग्राम पर नया चैनल बनाया जाता है। जो मैच से करीब एक घंटे पहले लाइव होता है। इसके बाद सट्टा लगना शुरू हो जाता है। संचालक लिंक के जरिये से सट्टा खेलने वालों से जुड़ता है।

लाइव स्ट्रीमिंग में देरी का उठाते हैं फायदा
लीग का लाइव टेलीकॉस्ट जियो सिनेमा पर हो रहा है। अक्षय ने बताया कि स्टेडियम में पांचवीं बॉल फेंके जाने पर ऑनलाइन चौथी गेंद दिखाई जाती है। एक बाल के अंतर से सट्टे में बड़ा मुनाफा कमाया जा सकता है। इसलिए अक्षय व साथी स्टेडियम सेसट्टा लगवाते हैं। पुलिस गिरोह में जुड़े अन्य सदस्यों की जानकारी जुटा रही है। अंदेशा है कि आईपीएल में भी अक्षय व नरेंद्र ने सट्टा लगवाया होगा।

यह भी पढ़ेः दो रन ने पलटी बाजी, कानपुर सुपर स्टार्स ने बिखेरा जलवा

ताजा समाचार

Auraiya Weather News: बरसात बनी लोगों की मुसीबत, घर के अंदर घुसा गंदा पानी
अयोध्या: अमित का ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर चयन, गांव में हर्ष
PM Modi US Visit : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते मुझसे मिलेंगे, वे शानदार इंसान हैं
बाराबंकी में भाजपा विधायक के सामने महंत पर जानलेवा हमला! मंदिर नें लगे पेड़ों को कटवाने का कर रहे थे विरोध
बहराइच: बिना कारण मानदेय रोक रहे डीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
रामपुर : किशोरी का अपहरण, तीन लोगों के खिलाफ पर रिपोर्ट दर्ज...पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी