रुद्रपुर: पांच किलोमीटर की दौड़ पूरी करने से पहले ही गिरने लगे अभ्यर्थी, दो अभ्यर्थी रेफर, कई जिला अस्पताल में भर्ती

रुद्रपुर: पांच किलोमीटर की दौड़ पूरी करने से पहले ही गिरने लगे अभ्यर्थी, दो अभ्यर्थी रेफर, कई जिला अस्पताल में भर्ती

रुद्रपुर, अमृत विचार। 46वीं वाहिनी पीएसी में चल रही दरोगा भर्ती प्रक्रिया में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब दौड़ में प्रतिभाग कर रहे कई अभ्यर्थी गश खाकर जमीन पर गिरने लगे। जिसे देख कर भर्ती कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई और आनन-फानन में एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल लाया गया। जहां दो अभ्यर्थियों को हायर सेंटर रेफर कर दिया, जबकि दो प्रतिभागियों को भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि प्रतिदिन भर्ती प्रक्रिया के कई अभ्यर्थियों की हालत खराब हो रही है।

बताते चलें कि 2 सितंबर से 31वीं वाहिनी पीएसी और 46वीं वाहिनी पीएसी में उत्तराखंड पुलिस दरोगा की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसमें बड़ी संख्या में युवक-युवतियां अपनी किस्मत आजमा रही है। भर्ती में कुमाऊं के अंतिम छोर तक के अभ्यर्थी प्रतिभाग कर रहे हैं। गुरुवार की दोपहर उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया जब 46वीं वाहिनी में शारीरिक दक्षता प्रक्रिया की पांच किलोमीटर दौड़ की बारी गई। जैसे ही अभ्यर्थियों की दौड़ शुरू हुई कि अचानक कुछ किलोमीटर दौड़ने के बाद चार अभ्यर्थी गश खाकर नीचे गिरने लगे।

इसे देखकर भर्ती में तैनात कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अभ्यर्थियों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने द्वाराहाट निवासी जगदीश चंद्र और बागेश्वर निवासी राहुल बिष्ट की हालत नाजुक बताते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। इसके अलावा बागेश्वर निवासी गौरव सिंह और संतोष कुमार को भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि स्वास्थ्य परीक्षण में पता चला है कि जगदीश चंद्र की शुगर बढ़ने से तबीयत खराब हुई थी। फिलहाल वह खतरे से बाहर है।

कुमाऊं भर की दरोगा भर्ती प्रक्रिया 46वीं वाहिनी प्रांगण में संचालित है। अभ्यर्थियों के बैठने के लिए छायादार टेंट, स्वच्छ पानी, ग्लूकोज के पैकेट के अलावा डॉक्टरों की टीम तैनात है। दौड़ से पहले हर अभ्यर्थी को पानी, लघुशंका और थोड़ा विश्राम करने का भी मौका दिया था। इसके बाद ही दौड़ प्रारंभ कराई जाती है। ऐसे में अभ्यर्थी भी अपनी पूर्ण तैयारी से प्रतिभाग करें और किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत होती है। तत्काल स्वास्थ्य टीम व भर्ती कर्मचारी को अवगत कराएं।

-पंकज भट्ट, सेनानायक 46वीं वाहिनी पीएसी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें