किच्छा: मोबाइल चोरी कर 3 लाख 80 हजार 800 रुपए की ठगी करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

किच्छा: मोबाइल चोरी कर 3 लाख 80 हजार 800 रुपए की ठगी करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

किच्छा, अमृत विचार। कोतवाली अंतर्गत लालपुर क्षेत्र में व्यापारी के दुकान से मोबाइल चोरी कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के मोबाइल को भी बरामद कर लिया। आरोपियों द्वारा मोबाइल चोरी करने के बाद व्यापारी के खाते से 3 लाख 80 हजार 800 रुपए की धनराशि निकाल ली गई थी। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी मामले में  फरार चल रहे दो आरोपियों की पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है। 

कोतवाली परिसर में मामले का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के एवं एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि विगत 8 जून को ग्राम लालपुर, नीलकंठ कॉलोनी, किच्छा निवासी कौशल कुमार पुत्र लालता प्रसाद ने सूचना दर्ज कराई थी कि दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसकी दुकान से रेडमी कंपनी का स्मार्टफोन चोरी करने के बाद बैंक खाते का पासवर्ड बदलकर 3 लाख 80 हजार 800 रुपए की धनराशि निकाली गई है। पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। 

एसपी क्राइम चंद्रशेखर ने  बताया कि विवेचना के दौरान सामने आया कि व्यापारी कौशल कुमार के बैंक खाते से निकाली गई धनराशि विभिन्न बैंक खातों में ट्रांसफर की गई है तथा अधिकांश धनराशि को रामेश्वरपुर रोड, लालपुर, थाना किच्छा निवासी  प्रज्ञात अरोड़ा के खाते में ट्रांसफर किया गया तथा इस खाते से अन्य युवक कमल के खाते में यूपीआई के माध्यम से धनराशि ट्रांसफर की गई एवं डेढ़ लाख रुपए की धनराशि एटीएम के माध्यम से नगद निकाली गई। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा प्रज्ञात अरोड़ा को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई। 

पूछताछ में आरोपी प्रज्ञात अरोड़ा ने बताया कि ग्राम रामेश्वरपुर, लालपुर निवासी कमल रस्तोगी तथा लालपुर निवासीगण  अभय कुमार एवं रोहित, पीड़ित व्यापारी कौशल कुमार के मित्र हैं और सभी लोगों का आपस में दोस्ताना है। पूछताछ में सामने आया कि साजिश के तहत मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। प्रज्ञात अरोड़ा से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने उसके बताए अनुसार घटना में शामिल ग्राम लालपुर निवासी रोहित को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी अभय व कमल के साथ मिलकर दोनों आरोपियों द्वारा मोबाइल चोरी तथा खाते से पैसे निकालने की साजिश रची गई थी।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी गए व्यापारी के मोबाइल को भी बरामद कर लिया। एसपी सिटी मनोज कुमार ने बताया कि घटना में शामिल दोनों फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है और जल्द ही दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी बीएस चौहान, प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा, लालपुर चौकी इंचार्ज भूपेंद्र कुमार, उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद, एसएसआई उमेश कुमार, पुलिसकर्मी रोशन खेड़ा, किशोर कुमार एवं विजय रावत मौजूद रहे। 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें