मुरादाबाद : मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन कराने में अधिकारियों को दिखानी होगी गंभीरता

पेयजल पाइप लाइन डालने में काटी गई सड़कों को ठीक न करने पर जताई थी नाराजगी, महानगर व ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह कार्यदायी संस्थाओं ने सड़क काटकर छोड़ दी

मुरादाबाद : मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन कराने में अधिकारियों को दिखानी होगी गंभीरता

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन कराना अधिकारियों के लिए चुनौती है। सोमवार को समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने जलजीवन मिशन, सीवरेज पाइप लाइन बिछाने आदि के कार्य में सड़क काट कर छोड़ने से नागरिकों को हो रही परेशानी पर कड़ी नाराजगी जताकर कार्रवाई की चेतावनी दी थी। साथ ही मनमानी बिजली कटौती व फाल्ट पर अंकुश न लगाने पर भी उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई थी।

मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रामपुर रोड स्थित आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक में कार्यों की समीक्षा की थी। इसमें महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में जलजीवन मिशन व सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के दौरान कार्यदायी संस्थाओं के द्वारा सड़कों की खोदाई कर काट कर काम पूरा होने के बाद उसे दोबारा निर्माण न कराने पर नाराजगी जताकर इसे ठीक कराने का निर्देश दिया था। कार्यदायी संस्थाओं व विभाग के अधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का आदेश जिलाधिकारी को दिया था। वहीं निर्धारित रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया था।

महानगर के रामगंगा विहार, आशियाना फेज दो में कई जगह अभी भी जलनिगम की कार्यदायी संस्था के द्वारा सीवरेज पाइप लाइन बिछाने में सड़कों की खोदाई कर वैसे ही छोड़ दिया गया है। कई जगह पेयजल पाइपलाइन टूटने से पानी की बर्बादी भी होती रहती है। शिकायत के बाद भी संबंधित विभाग व कार्यदायी संस्थाओं ने नागरिकों की बात अनसुनी कर दी। अब मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन कराने में अधिकारियों को सजग होना पड़ेगा अन्यथा लापरवाही भारी पड़ सकती है।

जिलाधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि महानगर सहित जिले में अन्य जगहों पर कार्य के चलते सड़क काटकर छोड़ने का सर्वे कराने के लिए निर्देश दिया है। उन्होंने माना कि रामगंगा विहार और कांठ रोड पर कई जगह सड़कों को बिना रिस्टोर किए छोड़ दिया गया है। कहा कि सर्वे की रिपोर्ट मिलने पर संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : लव जिहाद का शिकार हुई महिला, आकाश बनकर की दोस्ती दुष्कर्म करने के बाद बना अल्ताफ...धर्मांतरण का बनाया दबाव

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें