राहुल गांधी ने मोची रामचेत को भेजी जूता बनाने की सामग्री : मैसेज भेजकर कहा शुरू कीजिए अपना व्यापार

राहुल गांधी ने मोची रामचेत को भेजी जूता बनाने की सामग्री : मैसेज भेजकर कहा शुरू कीजिए अपना व्यापार

कूरेभार/ सुलतानपुर, अमृत विचारः सोमवार को एक बार फिर कूरेभार थाने के विधायक नगर चौराहा गुप्तारगंज निवासी मोची रामचेत चर्चा में आ गया। नेता प्रतिपक्ष व रायबरेली सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को मोची रामचेत को जूता-चप्पल बनाने की सामग्री भेजी है। साथ ही मैसेज भेजा है कि आप इससे अपना व्यापार शुरू कीजिए। करीब एक लाख रुपये से अधिक के सामान पाकर रामचेत मोची खुश हैं और राहुल भैया को धन्यवाद दे रहे हैं। इसके पहले राहुल गांधी ने उन्हें जुता चप्पल बनाने वाली आटोमैटिक मशीन व अन्य उपकरण भेज चुके हैं। 

सोमवार को उनकी दुकान पर सामग्री लेकर पहुंचे लोगों ने रामचेत को बताया कि ये सामग्री राहुल गांधी ने भेजवाई है। व्यापार शुरू करने में कोई दिक्कत न आए इसके लिए राहुल गांधी ने कच्चे माल के साथ ही छोटी-छोटी मशीनें भी भेजवाई हैं। सामान की कीमत करीब एक लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। इसमें चमड़ा, लेदरपेस्ट, धागा, सुई और शोल के साथ-साथ कई अन्य सामान भी भेजी है। जैसे ही आसपास के लोगों को मामले की जानकारी हुई रामचेत की दुकान पर लोगों की भीड़ लग गई। 

26 जुलाई को मोची रामचेत से मिले थे राहुल 

बीते 26 जुलाई को दीवानी न्यायालय सुलतानपुर में मानहानि के एक मुकदमे के सिलसिले में राहुल गांधी सुलतानपुर आए थे। लौटते समय वह कूरेभार थाने के विधायक नगर चौराहे पर रामचेत की दुकान पर गए थे और एक जूता भी सिला था, तब से रामचेत चर्चा में आ गए हैं। राहुल गांधी ने कई बार उनका जिक्र अपने भाषणों में किया है। मुलाकात के दूसरे दिन राहुल ने रामचेत को एक जूता सिलने की आटोमैटिक मशीन भी भेजी थी। मशीन लेकर आए राहुल गांधी के लोगों ने रामचेत से फोन पर उनकी बात भी करवाई थी। रामचेत ने बताया कि हमने जब उन्हें साहब कहा तो उन्होंने टोकते हुए कहा कि आप राहुल भैया कहिए। उस दौरान उन्होंने बिना रा मटैरियल के व्यापार बढ़ाने में दिक्कत आने की समस्या बताई थी। 

वहीं, मशीन पाने के बाद रामचेत ने भी जूते बनाकर राहुल गांधी को भेजा था, जिसे पहनकर राहुल गांधी ने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इस दौरान उन्होंने रामचेत के काम की तारीफ भी की थी। अब सोमवार को राहुल गांधी ने फिर से रामचेत के लिए सामान भेजा। बीते दिनों एक कार्यक्रम के सिलसिले में प्रयागराज आए राहुल गांधी ने रामचेत की तारीफ में कहा था कि उनके पास एक ऐसा हुनर है जो बहुत कम लोगों के पास होता है। उधर, रामचेत की तरह यहां के नागरिक भी राहुल गांधी की तारीफ कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- अयोध्या : गणतंत्र दिवस तक एसटीएफ का होगा खुद का अपना दफ्तर