सुलतानपुर: 10 लाख का लगा है लकी ड्रा बोल ठग लिए 1.11 लाख, जानें पूरा मामला

इंस्टाग्राम पर लिंक भेज फोन कर विभिन्न नंबरों पर कराया पैसा ट्रांसफर, ठग ने फोन कर लिया बंद

सुलतानपुर: 10 लाख का लगा है लकी ड्रा बोल ठग लिए 1.11 लाख, जानें पूरा मामला

सुलतानपुर, अमृत विचार। लगातार जन जागरुकता के बाद भी साइबर ठगों के लोक लुभावने वादे में फस लोग अपनी गाढ़ी कमाई लूटा दे रहे हैं। कुछ मामलों में साइबर पुलिस ठगों के खाते फ्रीज कर थोड़ा बहुत पैसा वापस तो दिला देते हैं, लेकिन ठगों पर विधिक कार्यवाही नहीं कर पाते हैं। 

विधिक कार्यवाही नहीं होने से साइबर ठगों के हौसले बुलंद हैं, जिसके चलते लोग ठगी के शिकार हो रहें हैं। साइबर ठग इतने शातिर हो गए हैं कि अधिकारियों को भी नहीं छोड़ रहें हैं। धम्मौर थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा निवासी संतोष कुमार ने पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा को शिकायती पत्र देते हुए अपने साथ हुई साइबर ठगी की जानकारी दी। 

पीड़ित ने बताया कि उसके बेटे के इंस्टाग्राम आईडी पर एक लिंक आया। साथ ही उसे फ़ोन आया कि हम आपकी मदद करना चाहते हैं। आपका 10 लाख का लकी ड्रा निकला है। साथ ही उसने विश्वास दिलाने के लिए लोगों की मदद करने का एक विडियो भी इंस्टाग्राम पर भेजा।

बताया कि आपको पैसा तभी मिलेगा जब आप एक लाख 11 हजार टैक्स जमा करोगे, उसके लिए उसने कई फ़ोन नंबर भी भेजा। संतोष ने बताया कि तीन दिन में वह अपने खाते से 57 हजार व पत्नी के खाते से 54 हजार रुपए बताए गए नंबर पर भेज दिया। 

लकी ड्रा का रुपए मांगने के लिए जब फोन किया तो उसका फोन बंद आने लगा तो ठगी का एहसास हुआ। पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने साइबर थाना प्रभारी को विधिक कार्यवाही का निर्देश दिया। साइबर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-UP PPS Transfer: यूपी में 37 पीपीएस अधिकारियों के हुए तबादले, संजीव सुमार बने ASP रायबरेली, देखें लिस्ट