दिल्ली कोचिंग हादसा: छात्रों की मौत मामले में 6 आरोपियों को 4 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

दिल्ली कोचिंग हादसा: छात्रों की मौत मामले में 6 आरोपियों को 4 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने ‘ओल्ड राजिंदर नगर’ में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की डूबने से हुई मौत के मामले में गिरफ्तार छह लोगों को शनिवार को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट निशांत गर्ग ने अभिषेक गुप्ता, देशपाल सिंह, ताजिंदर सिंह, हरविंदर सिंह, सरबजीत सिंह और परविंदर सिंह को चार सितंबर तक हिरासत में भेज दिया।

न्यायाधीश ने कहा, “आवेदन में दी गई दलीलों और विशेष रूप से दिल्ली उच्च न्यायालय के दो अगस्त, 2024 के आदेश के अनुसार जांच के दायरे को ध्यान में रखते हुए, जांच के उद्देश्य से और भ्रष्ट आचरण या आपराधिक लापरवाही में संभावित रूप से शामिल विभिन्न व्यक्तियों की भूमिका का पता लगाने के लिए आरोपी व्यक्तियों से हिरासत में पूछताछ आवश्यक होगी।”

न्यायाधीश ने यह आदेश सीबीआई द्वारा दायर आवेदन पर सुनाया, जिसमें सभी छह आरोपियों से पूछताछ के लिए उन्हें चार दिनों की पुलिस हिरासत में देने का अनुरोध किया गया था। यह आदेश तब पारित किया गया, जब मामले में पूर्व में दी गई न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। सीबीआई ने विभिन्न अपराधों के लिए मामला दर्ज किया है, जिसमें आपराधिक लापरवाही, कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही और स्थानीय प्राधिकार के अधिकारियों सहित किसी भी व्यक्ति द्वारा की गई भ्रष्ट गतिविधियां शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें : Rajkummar Rao Birthday : शूट शुरू हो चुका है, जल्द ही मुलाकात होगी...राजकुमार राव ने अपने जन्मदिन पर रिलीज किया फिल्म 'मालिक' का पोस्टर 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें