अयोध्या: नायब मसौधा ने संग्रह अनुसेवक को पीटा, धरने पर बैठे कर्मचारी, कामकाज ठप

अयोध्या: नायब मसौधा ने संग्रह अनुसेवक को पीटा, धरने पर बैठे कर्मचारी, कामकाज ठप

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। कर्मचारियों के आंदोलन और धरने पर बैठ जाने से तहसील का कामकाज ठप हो गया। शनिवार को लगभग सभी कमरों में ताला लटकता रहा। यह हालत शुक्रवार की शाम नायब तहसीलदार मसौधा शेखर शुक्ला द्वारा एक संग्रह अनुसेवक की पिटाई के विरोध में सामने आई है।

आरोप है तहसील मुख्यालय में कंप्यूटर पर फीडिंग का कार्य कर रहे संग्रह विभाग के कर्मी अब्दुल फिरोज को कुछ दूसरे कार्य की फीडिंग करने को नायब तहसीलदार ने निर्देशित किया लेकिन कर्मी ने कार्य की अधिकता का कारण बता इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहा सुनी हुई और बात बिगड़ गई।

नाराज नायब ने कर्मी को पीटते हुए उपजिला अधिकारी कक्ष तक घसीटा और भला बुरा कहा। इस बात की खबर जिले के कर्मचारियों में फैली तो इनका आक्रोश उबाल खा गया। शनिवार की सुबह से कर्मचारियों ने आंदोलन की राह पकड़ ली और अपने संघ का आह्वान कर तहसील परिसर में कार्रवाई की मांग करते धरना शुरू कर दिया।

धरने की अगुवाई कर रहे संग्रह अमीन संघ के मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह ने कहा आरोपी नायब तहसीलदार के खिलाफ एफआईआर कराने सहित हटाने के साथ वैधानिक कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। त्वरित कार्रवाई न हुई तो संघ आरपार की लड़ाई लड़ेगा और धरना चलता रहेगा। धरने में जिला अध्यक्ष श्याम कृष्ण, तहसील अध्यक्ष रमाशंकर, अस्वनी मिश्र, चांद मोहम्मद, डेनियल, जय नारायण तिवारी, अनंतराम, रमेश कुमार गुप्ता आदि शामिल रहे।

दोनों पक्षों को लेकर बातचीत हुई है। आंदोलित कर्मचारियों का मांग पत्र मिला है। तहसीलदार को जांच सौंपी गई है दो दिन में रिपोर्ट देंगे। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई तय की जायेगी...,अशोक कुमार सैनी, उपजिला अधिकारी सोहावल।

ये भी पढ़ें- पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर डम्फर से टकराई रोडवेज बस, चालक की मौत, परिचालक घायल

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें