रुद्रपुर: सिडकुल कंपनी में दर्दनाक हादसा, श्रमिक का कटा हाथ

रुद्रपुर: सिडकुल कंपनी में दर्दनाक हादसा, श्रमिक का कटा हाथ

रुद्रपुर, अमृत विचार। सिडकुल कंपनियों में बिना सुरक्षा मानकों के श्रमिक अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर कार्य करने को विवश हैं। ऐसा ही एक हादसा सिडकुल की कंपनी में हुआ है। जहां बिना सुरक्षा उपकरण ही श्रमिक को घातक मशीन पर लगा दिया। जिसके चलते श्रमिक का हाथ कट गया। जिसे देख श्रमिकों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में श्रमिक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। वहीं कंपनी प्रबंधन ने प्रकरण की जांच भी शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सिडकुल ढाल स्थित पीजी में रहने वाला 25 वर्षीय प्रभाकर दो माह पहले ही सिडकुल की टीवीएस श्रीचक्रा में ऑपरेटर के पद पर लगा था। रोजमर्रा की भांति गुरुवार की शाम को वह काम पर गया था। उसे कटिंग प्रेस मशीन में लगा दिया। जब श्रमिक ने पेपर मशीन में डाला। तब किसी ने मशीन को चालू कर दिया। देखते ही देखते श्रमिक प्रभाकर का हाथ मशीन में चला गया और कट कर अलग हो गया।

खून से लथपथ श्रमिक को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। आरोप था कि मशीन में सेफ्टी कटर नहीं लगे थे और श्रमिक को भी कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए। सीधे हाथ कटने से श्रमिक लाचार सा हो गया है। उधर, कंपनी के एचआर हेड कौशल किशोर उपाध्याय ने बताया कि श्रमिक का उपचार कराना कंपनी की प्राथमिकता है। इसके अलावा घटना की जांच की जा रही है। जांच में यह देखा जाएगा कि लापरवाही किसके द्वारा बरती गई है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी। प्रबंधन घायल श्रमिक के साथ खड़ा है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें