Kanpur: इस दिन से शुरू होगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच...ग्रीन पार्क में पवेलियन की छतों से टपकता मिला पानी

Kanpur: इस दिन से शुरू होगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच...ग्रीन पार्क में पवेलियन की छतों से टपकता मिला पानी

कानपुर, अमृत विचार। भारत-बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के मद्देनजर ग्रीनपार्क का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर अमित गुप्ता ने बदहाली देखकर नाराजगी जताई। कमिश्नर जब न्यू प्लेयर्स पवेलियन पहुंचे तो वहां पर कई जगह छतों से पानी टपकता मिला। 

ग्रीनपार्क के अंदर बने रेस्टोरेंट की तरफ पहली मंजिल पर पानी भरा मिला। कमिश्नर ने जानकारी की तो पता चला कि ऊपर छत से पानी टपकता है, जिस कारण पानी भरता है। कमिश्नर ने कहा इस कमी को जल्द दूर कराएं। 

कमिश्नर अमित गुप्ता ने बुधवार दोपहर ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण किया। सबसे पहले मैदान का जायजा लिया। इसके बाद न्यू प्लेयर पवेलियन और दर्शक दीर्घाओं की स्थिति देखी। वहां फटे सोफे और खिड़कियों के टूटे शीशे देखकर नाराजगी जताते हुए कहा कि जो भी कमियां हैं, उसकी सूची बनाई जाए। 

जिस विभाग का जो काम है, उसे जिम्मेदारी के साथ समय से पूरा कराए। उन्होंने यूपीसीए व खेल विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि मिलकर जल्द काम पूरा कराएं। घट रही दर्शक क्षमता को लेकर संबंधित विभाग से जानकारी जुटाकर प्रस्ताव बनाकर देने को कहा। निरीक्षण के दौरान यूपीसीए के सचिव अरविंद श्रीवास्तव, उप निदेशक खेल आरएन सिंह, नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव आदि रहे।

सिर्फ ड्रेसिंग रूम पर हुआ काम, दर्शक क्षमता पर नहीं 

ग्रीनपार्क की गिर रही दर्शक क्षमता के बारे में कमिश्नर ने जब जानकारी की तो पता चला कि एक दशक से दर्शकों के बैठने के बजाय खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम पर काम किया गया है। प्लेयर्स पवेलियन का निर्माण होने के बाद से लगातार दर्शक क्षमता कम हुई है। जब से ग्रीनपार्क बना है, उसके बाद खिलाड़ियों के लिए तीन प्लेयर्स पवेलियन अभी तक बन चुके हैं, लेकिन दर्शकों के लिए गैलरी का निर्माण नहीं कराया गया। इस कारण दर्शक क्षमता कम होती गई।

यह भी पढ़ें- LIVE: CM Yogi In Kanpur : सीएम बोले- त्योहारों से पहले सपा के गुंडे कराते थे दंगे...इसलिए इरफान सोलंकी है सलाखों के पीछे