Kanpur: नजूल की जमीन पर कब्जे का मामला: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 50 हजार का ये इनामी गिरफ्तार...

Kanpur: नजूल की जमीन पर कब्जे का मामला: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 50 हजार का ये इनामी गिरफ्तार...

कानपुर, अमृत विचार। मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कम्पाउंड सिविल लाइंस पर नजूल की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में शामिल 50 हजार के इनामी संदीप शुक्ला को कोतवाली पुलिस ने बुधवार देर रात कचहरी के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने उसे गुरुवार को कोर्ट के सामने पेश करेगी। 

28 जुलाई 2024 को मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कम्पाउंड में कब्जे के प्रयास में पुलिस ने लेखपाल विपिन कुमार और सैमुएल गुरुदेव सिंह की तहरीर पर दो मुकदमें दर्ज किए थे। दोनों मुकदमों में जूही परमपुरवा निवासी संदीप शुक्ला वांछित चल रहा था।

इंस्पेक्टर कोतवाली संतोष कुमार शुक्ला और उनकी टीम को संदीप शुक्ला के बुधवार देर रात को कचहरी में होने की सूचना मिली। टीमों ने कचहरी के पास दबिश दी और संदीप शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कचहरी में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी तैयार कराने आया था।

संदीप ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे जमीन के बारे में वकील से पता चला था। वह टिम्बर का काम करता है मगर रियल स्टेट में इतनी बड़ी जमीन देखकर वह लालच में फंस गया। उसने मैरी एंड मेरीमैन स्कूल कम्पाउंड के लोगों से सम्पर्क किया तो पता चला कि हरेन्द्र मसीह इसका सर्वे सर्वा है।

उसके बाद मास्टर माइंड वकील, जितेश झा, संदीप शुक्ला समेत तीन अन्य लोग झांसी में हरेन्द्र मसीह से मिलने पहुंचे थे। संदीप ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने कम्पनी 6.15 लाख रुपये का निवेश किया था।