Kanpur: छोटे वाहन शहर में लगाते जाम, चलेंगी 42 सीटर बसें, डबल डेकर बसों के संचालन पर जल्द होगा फैसला

Kanpur: छोटे वाहन शहर में लगाते जाम, चलेंगी 42 सीटर बसें, डबल डेकर बसों के संचालन पर जल्द होगा फैसला

कानपुर, अमृत विचार। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए बड़ी संख्या में दौड़ रहे छोटे वाहनों के स्थान पर 42 सीटर वाहन चलाए जाएंगे। इसके लिए डीसीपी ट्रैफिक, एडीएम सिटी, एआरटीओ प्रवर्तन और केसीटीसीएसएल के एमडी से मार्ग का सर्वे कराकर निर्णय लिया जाएगा, जबकि दो मंजिला बसों के संचालन के लिए अधिसूचित मार्गों का निरीक्षण कर लिया गया है।

मंगलवार को मंडलायुक्त अमित गुप्ता की अध्यक्षता में सम्भागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में निर्णय हुआ कि उन स्कूली बसों, नगर बसों और स्कूली वैन के परमिट निरस्त किए जाएंगे, जिनकी वैधता समाप्त हुए 5 वर्ष से अधिक समय हो चुका है।  
 
बैठक में बारादेवी, नौबस्ता, रमईपुर, साढ़, गोपालपुर से जहानाबाद (फतेहपुर) मार्ग को जहानाबाद से हरिजनपुर (फतेहपुर) तक 67.45 किमी लंबा विस्तार देने पर विचार किया गया। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, उप परिवहन आयुक्त (परिक्षेत्र) एवं सचिव आरआर सोनी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी राकेन्द्र कुमार सिंह उपस्थित रहे।

3 या इससे अधिक चालान पर 2 वाहनों के परमिट निरस्त किए

बैठक में केन्द्रीय मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा 84 में दी गई परमिट की शर्तों का उल्लंघन करने पर 3 या 3 से अधिक चालान के अभियोग में 2 वाहनों के परमिट निरस्त करने का निर्णय लिया गया। बैठक में भारत दिव्यांग सेवा के अध्यक्ष प्रदीप श्रीवास्तव ने 28 दिव्यांगजनों को कानपुर से उन्नाव के मध्य सीएनजी टेम्पो-टैक्सी परमिट देने की मांग की गई, जिस पर विचार करने का निर्णय लिया गया।  

यह भी पढ़ें- Kanpur: ट्रक ने ऑटो चालक को मारी टक्कर, मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर किया हंगामा

ताजा समाचार

Bareilly News | बरेली के जोगीनवादा में रास्ता रोकने से वापस लौटा जुलूस...। क्या बोले मुस्लिम?
Bareilly News | बरेली में दूसरे दिन भी जोगीनवादा में जुलूस-ए-मोहम्मदी रोका। भारी तनाव फोर्स डटी।
मुरादाबाद : श्री श्री रविशंकर ने कहा- अन्नदाता सुखी रहे, अगर किसान के आंसू बहे तो वह किसी काम का नहीं
PM मोदी ने भुवनेश्वर की झुग्गी बस्ती में पीएमएवाई लाभार्थियों से की बातचीत, लाभार्थी की पुत्रवधू ने खीर परोस कर दी जन्मदिन की बधाई
पीलीभीत: चिता से खोपड़ी उठा ले गया युवक, तंत्र विद्या से आखिर क्या करना चाहता था?
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष आज से शुरू, 2 अक्टूबर तक चलेंगे...ये है तर्पण की विधि