लखनऊ: हजारों कर्मचारियों की मांग हुई पूरी, संघ ने जताया सरकार का आभार, डिप्टी सीएम को लेकर कही यह बात

लखनऊ: हजारों कर्मचारियों की मांग हुई पूरी, संघ ने जताया सरकार का आभार, डिप्टी सीएम को लेकर कही यह बात

लखनऊ, अमृत विचार। कोरोना काल में आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे गये डॉक्टर, नर्स, नॉन मेडिकल साइंटिस्ट, कंप्यूटर ऑपरेटर, लैब टेक्नीशियन, लैब अटेंडेंट का संघर्ष रंग लाया है। चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार कल्याण प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने स्वास्थ्यकर्मियों के समायोजन के निर्देश जारी कर दिये हैं। जिस पर संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ ने सरकार का आभार जताया है। दरअसल, पिछले कई माह से समायोजन की मांग कर रहे कोविड कर्मियों की मांग सरकार ने मान ली है।

बता दें कि संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ भी लगातार इन कर्मियों के समायोजन की मांग कर रहा था। एमडी एनएचएम के आदेश के बाद भी जिले में पद तथा बजट न होने की बात कह कर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा मामले को टाला जा रहा था। जिस पर संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के महामंत्री सच्चितानंद मिश्र ने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को पत्र लिखकर शिकायत किया था।

 27 अगस्त को शासन ने मामले को संज्ञान लेकर समायोजन का विस्तृत दिशानिर्देश जारी किया। साथ ही एक माह में समायोजन कर आख्या उपलब्ध कराने का आदेश भी दिया। संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के महामंत्री सच्चितानंद मिश्र ने कहा है कि समायोजन संबंधी आदेश के लिए कर्मचारी संघ  उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और शासन का आभार व्यक्त करता है।

यूनियन ने यूपी एच एस एस पी परियोजना की तरह कर्मियों के समायोजन की मांग की थी अब जिला स्वास्थ्य समिति में अनुबंधित फर्म में ही इन कर्मियों का समायोजन होगा। समायोजन का आदेश जारी होने से कर्मचारियों में उम्मीद जगी है जल्द ही कर्मचारियों की ड्यूटी शुरू की जानी चाहिए क्योंकि तमाम चिकित्सालयों में कर्मचारियों की कमी भी है, इन कर्मचारियों के समायोजन से कार्य सुचारू रूप से चल सकेगा।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: राज्यसभा सांसद और पूर्व DGP बृजलाल ने सड़क किनारे लगी सब्जी की दुकान से खरीदा "कंटोला", गिनाए फायदे

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें