Etawah: सूदखोरों से परेशान किसान परिवार ने पिया जहर; तीन लोगों की मौत से फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Etawah: सूदखोरों से परेशान किसान परिवार ने पिया जहर; तीन लोगों की मौत से फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

सैफई, इटावा, अमृत विचार। सूदखोरों के कर्ज में डूबे एक किसान परिवार ने कोल्ड ड्रिंक में कीटनाशक घोलकर पी लिया। इससे किसान, उसकी भतीजी और विधवा भाभी की मौत हो गई। किसान की मां ने आरोप लगाया कि कर्ज का काफी पैसा चुका देने के बाद भी सूदखोर परेशान करते थे। इससे बेटा परेशान रहता था। इसी कारण ये कदम उठाया। मां के अनुसार बेटे ने उन्हें  बताया कि कर्ज होने की वजह से कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर सबको पिलाया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की।

थाना क्षेत्र के गांव भदेई निवासी किसान दयाशंकर सिंह (28) ने अपने दिवंगत बड़े भाई उमाशंकर की पत्नी पूजा (30) व उसकी 13 महीने की बच्ची शिवि को सोमवार सुबह घर में कोल्ड ड्रिंक में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया और खुद भी पी लिया। घटना के वक्त दया शंकर की मां अपने दो अन्य नातियों के साथ बाहर गई हुईं थीं। जब वापस आई तो तीनों को घर के आंगन में तड़पता देखा और शोर मचाया।

पड़ोसियों ने तीनों को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के इमरजेंसी ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान सोमवार देर रात दयाशंकर व बच्ची शिवि की मौत हो गईं। जबकि पूजा ने भी मंगलवार शाम दम तोड़ दिया। दयाशंकर की मां सरोज देवी ने बताया कि गांव के कुछ लोग गांव में दुकान किए हैं। वहां पर यह शराब बेचते हैं। हमारे बेटे को उन्होंने पहले उधार शराब दी।

बाद में कई गुना अधिक का बिल बनाकर कर्ज दे दिया। जिसकी वजह से एक साल पहले उसने एक बीघा खेत बेचकर उन लोगों को पैसा दिया था। उसके बाद भी आरोपी और पैसा मांग रहे थे। दो दिन से लगातार बेटे को प्रताड़ित कर रहे थे जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया है। 

किसान के परिवार के सदस्यों ने कोल्ड ड्रिंक में कोई जहरीला पदार्थ मिलाकर पी लिया है। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि दयाशंकर को शराब पीने की लत थी। उसने पड़ोस के दुकानदार से सामान उधार ले रखा था। उसकी उधारी देनी थी। परिवार में आपसी विवाद की बात भी सामने आ रही है। इन्हीं दोनों कारणों से परेशान होकर यह कदम उठाया। जांच करके विधिक कार्रवाई की जाएगी।- संजय कुमार, एसएसपी इटावा।

यह भी पढ़ें- अमरोहा: आदिल ने अमन बनकर बागपत की युवती को फंसाया, दुष्कर्म के बाद कराया धर्म परिवर्तन, पीड़िता ने एसपी से की शिकायत

 

ताजा समाचार

Kanpur Suicide: भतीजे ने की छेड़छाड़ तो चाची ने दी जान...पति से बताने पर दोनों में शुरू हो गया था विवाद
Bareilly News | बरेली के जुलूस में रातभर मचा रहा भयंकर बवाल। सड़क घेरकर बैठे-फोर्स से संभाला मोर्चा।
Route Diversion In Kanpur: बुढ़वा मंगल कल...आज शाम चार बजे से बदल जाएगा रूट, यहां से हाेकर न गुजरें
यूट्यूब पर धूम मचा रही है खेसारी लाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती, निर्माता बोले- यह हमारे लिए गर्व की बात
कर्नाटक में मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटनाओं के बाद इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात
लखीमपुर खीरी : व्हाट्सएप ग्रुप पर महिला के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज