लखीमपुर खीरी: पहले शांति भंग में चालान कर छोड़ा, छेड़छाड़ पीड़िता ने की आत्महत्या तो फिर आरोपी की तलाश...

गिरफ्तारी से पहले ही आरोपी का हो गया मेडिकल, शांतिभंग में चालान होने से क्षुब्ध थी पीड़ित

लखीमपुर खीरी: पहले शांति भंग में चालान कर छोड़ा, छेड़छाड़ पीड़िता ने की आत्महत्या तो फिर आरोपी की तलाश...

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना सिंगाही पुलिस का एक नया कारनामा सामने आया है। पुलिस ने दुष्कर्म और आत्महत्या मामले के आरोपी  को गिरफ्तार तो किया,  लेकिन उसका चालान शांतिभंग की आशंका में कर दिया। पुलिस का खेल यहीं नहीं रुका। उसने पहले आरोपी का मेडिकल कराया फिर उसकी गिरफ्तारी दिखाई। करीब 25 दिन तक तलाश करने के बाद भी जब आरोपी को पुलिस पकड़ नहीं पाई तो अब डुग्गी पिटवाकर पोस्टर चस्पा किए हैं।

दरअसल थाना सिंगाही क्षेत्र की एक अनुसूचित जाति की महिला 23 जुलाई 24 को अपने घर के निकट गन्ने के खेत में शौच गई थी। आरोप है कि पीछे से गांव का ही विजय वर्मा खेत में घुस आया और छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म किया। सिंगाही पुलिस ने पीड़िता ती तहरीर पर बीएनएस की धारा 74 (छेड़छाड़) और एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की और विवेचना सीओ निघासन को सौंप दी गई। इधर 23 जुलाई की ही रात करीब आठ बजे एसआई सतीश चंद्र ने आरोपी को उसके गांव से ही गिरफ्तार किया। थाने के रोजनामचा संख्या 30 पर नजकर डाले तो एसआई सतीशचंद्र ने लिखा है कि वह एक लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने के दर्ज मामले में कस्बा भैडौरा में सीडब्ल्यूसी लेकर आए थे। इसके बाद वह हल्का नंबर दो में प्रार्थना पत्रों की जांच के लिए गांव पहुंचा, जहां आरक्षी जितेंद्र कुमार व आजाद सिंह भी प्रार्थना पत्रों की जांच करते हुए मिले। इसी बीच गांव के भार्गव मोहल्ले के टॉवर के पास गांव का ही विजय वर्मा आने जाने वाले राहगीरों, महिलाओ और पुरुषों से धक्का मुक्की कर रहा है। इस पर उसे बीएनएस की धारा 170, 126, 135 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी का अगले दिन चालान कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत मिल गई । सीओ निघास प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया है। अन्य बिंदुओं की जांच कराई जाएगी। 

पीड़िता ने की आत्महत्या तो पुलिस के उड़े होष 
आरोपी को शांतिभंग करने के आरोप में चालान भेजने से क्षुब्ध होकर पीड़ित महिला ने दो अगस्त को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को इसकी जब जानकारी हुई तो उसके हाथपाव फूल गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम भी कराया था। बताते हैं कि इसके बाद पुलिस ने मामले में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा भी बढ़ाई। इधर पीड़िता के आत्महत्या करने के बाद आरोपी गिरफ्तारी के भय से भूमिगत हो गया। विवेचक सीओ ने जब आरोपी को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया तो आरोपी उसे नहीं मिल रहा है। पुलिस अफसर इस मामले में कुछ बोलने से बच रहे हैं।  

गांवों से लेकर दूसरे राज्यों में भी खाक छान चुकी पुलिस 
आरोपी विजय वर्मा के भूमिगत हो जाने के बाद पुलिस पशोपेश में है। उसकी समझ में नहीं आ रहा है कि वह अब क्या करे। पुलिस उसकी तलाश में संभावित स्थानों पर छापामारी भी कर रही है। उसे आशंका है कि आरोपी दूसरे राज्यों में मजदूरी आदि के लिए जा सकता है। इसको लेकर वह अन्य राज्यों में भी घूम आई है, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला है।
 
आरोपी का चालान कर पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट 
पुलिस ने 23 जुलाई को आरोपी विजय वर्मा के खिलाफ बीएनएस की धारा 170,135,126 के तहत शाम 20:06 बजे रिपोर्ट दर्ज की। इसी शाम थाने से नौ किलोमीटर दूर सीएचसी निघासन पर 7:54 कराकर उसका मेडिकल परीक्षण कराया। परीक्षण कराने के कुछ देर बाद ही आरोपी  विजय वर्मा के खिलाफ बीएनएस की धारा 74 व एससीएसटी एक्ट के 20:51 बजे रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस ने पीडिता को आरोपी को जेल भेजने की बात कहकर घर भेज दिया। इसके बाद 2 अगस्त 2024 को  आरोपी का शांतिभंग में चालान भेजने की जानकारी जब पीड़िता को हुई तो उसने घर में ही आत्म हत्याकर ली। 

पुलिस अब मुनादी कराकर चस्पा कर रही पोस्टर 
आरोपी विजय वर्मा की तलाश में धूल फांक रही पुलिस ने अपनी गर्दन फंसती देख नया खेल कर दिया। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस आरोपी के गांव पहुंची और मुनादी कराकर आरोपी के फरार होने से संबंधित पोस्टर चस्पा किए।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें