प्रतापगढ़: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कल, मंदिरों और घरों में सजाई गई झांकी

मनगढ़ में मनेगा भव्य उत्सव, की गई अनोखी सजावट

प्रतापगढ़: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कल, मंदिरों और घरों में सजाई गई झांकी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर श्रीकृपालु भक्ति धाम मनगढ़ में फूलों एवं लाइटिंग से की गई अनोखी व आकर्षक सजावट

प्रतापगढ़, अमृत विचार। जिले में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाने की तैयारी है। घर से लेकर मंदिरों तक झांकियां सजाई जा रही हैं। सोमवार की आधी रात को जब नंदलाल प्रकट होंगे तो रंगारंग उत्सव होगा। लोग जन्माष्टमी की धूम मचाने की तैयारी कर चुके हैं। बच्चों व महिलाओं द्वारा लड्डू गोपाल की झांकी सजाई जा रही है। रोहिणी नक्षत्र में भगवान का जन्म होगा। वहीं श्रीकृपालु भक्तिधाम मनगढ़ में भव्य उत्सव मनेगा। फूलों व लाइटों से धाम की अनोखी सजावट की गई है।

WhatsApp Image 2024-08-25 at 21.20.04_f53397d7

शहर के प्राचीन गोपाल मंदिर, श्याम बिहारी गली के सिद्धेश्वर महादेव मंदिर, पुलिस लाइन के काली मंदिर, बलीपुर के दुर्गा मंदिर, पंचमुखी देवी मंदिर, बेलखर नाथ धाम के राधा-कृष्ण मंदिर, घुइसरनाथ धाम, भयहरणनाथ धाम स्थित राधा कृष्ण मंदिर समेत सभी मंदिरों में झांकी सज रही है। यहां पर शाम से ही भजन-कीर्तन शुरू हो जाएगा। रात 12 बजते ही श्रीकृष्ण जन्म के साथ बधाई गीत गाए जाएंगे। घंटा-घड़ियाल, शंख, मृदंग बजाकर भगवान का स्वागत होगा। इसके बाद सोहर गाए जाएंगे। प्रसाद का वितरण किया जाएगा। श्रीकृपालु धाम मनगढ़ में श्रीकृष्ण जन्म का भव्य उत्सव मनाया जाएगा। यहां आकर्षक सजावट कर झांकी सजाई गई है।

WhatsApp Image 2024-08-25 at 21.20.04_974b73f9

मनगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम
कृपालु धाम मनगढ़ के पास सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपी डा.अनिल कुमार के निर्देशन में एएसपी संजय राय की देखरेख में सीओ, दर्जनभर से अधिक थानेदार, पीएसी सहित पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं। धाम के आसपास कुंडा, मानिकपुर सहित अन्य प्रमुख बाजारों में वाहनों के सुगम यातायात के लिए सिपाहियों को मोबााइल बैरियर के साथ लगाया गया है। कंट्रोलरूम में सीसीटीवी व  ड्रोन कैमरे की मदद से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी होगी। धाम के आसपास वाहनों के लिए अस्थाई पार्किंग बनाई गई है। धाम से दो किलोमीटर पहले से ही केवल विशेष आगंतुकों को वाहन सहित प्रवेश दिया गया। इसके अलावा इंट्री पर रोक है।

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़: नगर पंचायत हीरागंज में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार उजागर, शुरू हुई जांच