अमरोहा : बारिश में गिरा मजदूर का मकान, मलबे में दबे छह भाई-बहन...किशोर की मौत

अमरोहा : बारिश में गिरा मजदूर का मकान, मलबे में दबे छह भाई-बहन...किशोर की मौत

अमरोहा,अमृत विचार। जिलेभर में तीन दिनों से हवा के साथ हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। शुक्रवार सुबह नौगांवा सादात कस्बे में मजदूर का कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर छह भाई-बहन घायल हो गए। पुलिस व लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से एक बालक की मौत हो गई। एसडीएम, सीओ ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और मदद का भरोसा दिलाया।

नौगांवा सादात की नई बस्ती के मोहल्ले सिकरिया वाला में मजदूर शकील (35) का परिवार रहता है। उनके परिवार में पत्नी शबनम और बेटी अलफिजा (8), सालिया (6), अदनान (4), माहिरा (2), हरीश (13), रहमीना (12) हैं। शकील रिक्शा चलाकर अपने बच्चों का पालन पोषण करते हैं। कुछ दिन पहले वह रोजगार की तलाश में पानीपत गए थे। बताया कि शुक्रवार सुबह नौ बजे बारिश से शकील का मकान भर भराकर गिर गया। मकान में बच्चे सो रहे थे। पत्नी शबनम बच्चों के लिए चाय बनाने रसोई में गई थी।  

इस दौरान हारिश, रहमीना, अलफिजा, अदनान, सालिया और माहिरा मालबे में दब गए। मकान गिरते ही शबनम ने शोर मचा दिया। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाना शुरू किया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व लोगों ने मलबे को हटाकर बच्चों को बाहर निकाला। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने हारिश को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल बच्चों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। एसडीएम बृजपाल सिंह, सीओ अभिषेक कुमार ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और हारिश का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। देर शाम बेटे का शव घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। बाद में परिजनों ने उसे दफन कर दिया।

मकान गिरने से छह बच्चे दब गए थे। इनमें एक की मौत हुई है। बालक की मौत के मामले में आपदा से चार लाख रुपये की धनराशि, घर की क्षतिपूर्ति और प्रधानमंत्री आवासीय योजना से मकान का आवंटन किया जाएगा।-बृजपाल सिंह, एसडीएम

ये भी पढ़ें : हिल्टन नॉनवेज प्रकरण : अब बाल कल्याण समिति ने प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा