बलरामपुर: सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़े गए दो पुलिसकर्मी, दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे थे केंद्र

बलरामपुर: सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़े गए दो पुलिसकर्मी, दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे थे केंद्र

बलरामपुर अमृत विचार। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर रहे दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों ही पुलिसकर्मी फर्जी परीक्षार्थी बनाकर परीक्षा देने के लिए आए थे। स्थानीय पुलिस ने दोनों ही आरोपी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों ही पुलिसकर्मी राजस्थान के रहने वाले हैं और यूपी पुलिस में तैनात है।

कोतवाली नगर क्षेत्र के एमपीपी इंटर कॉलेज में शुक्रवार को दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी के रूप में आए दो पुलिसकर्मियों को अरेस्ट किया गया। वहां तैनात पुलिस अधिकारियों को बायोमेट्रिक जांच के दौरान दोनों ही परीक्षार्थियों के फर्जीवाड़े की आशंका हुई। पुलिस ने जब इन दोनों परीक्षार्थियों की जांच शुरू की तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। इन दोनों परीक्षार्थियों के पास से कई प्रवेश पत्र बरामद हुए हैं।

स्थानीय पुलिस ने दोनों परीक्षार्थियों को अरेस्ट कर लिया और पूछताछ शुरू की। बाद में दोनों ही परीक्षार्थियों की पहचान यूपी पुलिस में तैनात पुलिस कर्मियों के रूप में हुई। ये दोनों ही आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं। फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा देने आए भगवान सिंह राजस्थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा थाना अंतर्गत मोतीराम गांव का रहने वाला है और 45वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ में तैनात है। जबकि दूसरा आरोपी गोविंद सिंह राजस्थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनपुर गांव का रहने वाला है और वर्तमान में चौथी वाहिनी एस एस एफ मथुरा में तैनात है। यूपी पुलिस में तैनात ये दोनों पुलिसकर्मी फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा देने आए थे।  

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया की फर्जी परीक्षार्थी बनकर आए इन दोनों पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को भेज दी गई है। दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। इस घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। यहां चल रही पुलिस परीक्षा केंद्रों पर सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें- बलरामपुर: उल्टी दस्त से भाई-बहन की मौत, 10 बीमार 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें