गोंडा: तीसरे दिन भी 2541 अभ्यर्थियों ने छोड़ी सिपाही भर्ती परीक्षा

परीक्षा केंद्रों पर रहा पुलिस का कड़ा पहरा, एसपी ने किया निरीक्षण

गोंडा: तीसरे दिन भी 2541 अभ्यर्थियों ने छोड़ी सिपाही भर्ती परीक्षा

गोंडा, अमृत विचार। रविवार को भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिपाही भर्ती परीक्षा करायी गयी। परीक्षा के तीसरे दिन भी केंद्रों पर सख्त निगरानी रही। तीसरे दिन की दोनों पालियों की परीक्षा में 2541 अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने लगातार भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। 

पहली पाली की परीक्षा के लिए रविवार को अभ्यर्थी सुबह 8:00 बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए।  10:00 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए 2 घंटे पहले से ही अभ्यर्थियों का प्रवेश प्रारंभ हो गया। स्कूल के गेट पर महिला व पुरुष अभ्यर्थियों की अलग-अलग कतार लगवाई गई और उनकी सघन तलाशी ली गई। अभ्यर्थियों के बैग, मोबाइल फोन वह अन्य सामान गेट पर ही जमा कर लिए गए। पुलिसकर्मियों ने भर्ती परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों की जूते उतरवा कर भी तलाशी ली। पहली पाली की परीक्षा में 5232 अभ्यर्थियों को शामिल होना था लेकिन सख्ती के चलते 1303 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। 

WhatsApp Image 2024-08-25 at 17.05.11_acf2e416

पहली पाली में कुल 3929 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दूसरी पाली की परीक्षा के लिए दोपहर 1:00 से अभ्यर्थियों को केंद्रों पर प्रवेश दिया गया। दूसरी पाली से भी 1238 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। परीक्षा की पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है, और जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम से परीक्षा की सतत निगरानी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने लगातार भ्रमण कर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और मातहत अफसर को सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए। 

WhatsApp Image 2024-08-25 at 17.05.09_4a0505f6

तीन दिन में 8221 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा
सिपाही भर्ती परीक्षा में इस बार सख्ती का असर साफ देखा जा रहा है। पिछले तीन दिनों में 8221 अभ्यर्थी परीक्षा छोड़ चुके हैं। सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए 13 स्कूलों को केंद्र बनाया गया है 5 दिनों तक चलने वाली परीक्षा में 52000 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। प्रत्येक दिन परीक्षा की दोनों पालियों में 10464 अभ्यर्थियों को शामिल होना था लेकिन पहले दिन 7464, दूसरे दिन 7784 व तीसरे दिन 7923 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। जबकि पहले दिन 3000, दूसरे दिन 2680 व तीसरे दिन 2541 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। 

परीक्षा छूटी तो शहर में चारों तरफ लगा जाम
रविवार को जब पहली पाली की परीक्षा खत्म हुई तो शहर अभ्यर्थियों की भीड़ से पूरी तरह जाम हो गया शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही और लोग जाम तथा गर्मी से जूझते रहे। पुलिस का डायवर्जन प्लान भी पूरी तरह से फेल नजर आया। गुरु नानक चौराहे से महिला अस्पताल, गुड्डू मल चौराहा तथा महाराजगंज पुलिस चौकी से मनकापुर बाईपास तक वाहनों की कतार लगी रही। यही हाल बड़गांव पुलिस चौकी से मिश्रौलिया, बडगांव से मनकापुर बाईपास व बड़गांव से जय नरायन चौराहे की भी रही।

ये भी पढ़ें- गोंडा: पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑटो लिफ्टर नूर आलम, चोरी के तीन बाइक बरामद

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें