खटीमा: शादी का झांसा देकर विधवा का शारीरिक शोषण...

खटीमा: शादी का झांसा देकर विधवा का शारीरिक शोषण...

खटीमा, अमृत विचार। विधवा को शादी का झांसा देकर न केवल शारीरिक शोषण करता रहा बल्कि उससे पैसे भी लेता रहा। जब महिला ने विवाह की बात रखी तो उसके परिजनों ने दहेज की मांग कर दी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नगर क्षेत्र निवासी महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसके पति की मृत्यु के बाद वह अपने दो छोटे बच्चों के साथ अपने निजी आवास में रहती है। कुछ वर्ष पूर्व रोहित सक्सेना निवासी नौगवांठग्गू, शिव कॉलोनी से उसकी मुलाकात हुई और उसके घर आने लगा। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसको गुमराह कर शादी का वायदा कर नजदीकियां बना लीं।

उसके बाद आरोपी उसके घर आने-जाने लगा और उसके साथ संबंध स्थापित कर लिए। जब वह आरोपी से शादी करने की बात कहती तो वह टालता रहा और उससे लाखों रुपये भी लेता रहा। यह भी कहा कि आरोपी के परिजनों ने व्यवसाय में नुकसान की बात कही तो निजी फाइनेंस कंपनी से 1,10,000 रुपये निकालकर दिए। परिजनों ने दहेज में अपना मकान और 50,000 रुपये की मांग करते हुए शादी की बात कही। यह भी कहा है कि उसने पचास हजार रूपये भी दिए लेकिन मकान बच्चों का है देने से मना कर दिया तो उसने बच्चों के साथ मारपीट की। 

इस बीच आरोपी ने  11 जुलाई 2024 की शाम को चकरपुर स्थित वनखंडी महादेव शिव मन्दिर बिना पंडित के झूठी शादी रचाई व उसकी मांग में सिन्दूर भरा और कहा कि शादी हो गई है। 17 जुलाई की देर शाम रोहित व उसके परिजनों ने गाली-गलौज व मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने नौगवांठग्गू, शिव कालौनी निवासी रोहित सक्सेना, राम कुमार सक्सेना, लीलावती, संदीप सक्सेना व मोहित सक्सेना के खिलाफ धारा 376 आईपीसी, 115, 83, 352 बीएनएस व दहेज अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाल प्रकाश सिंह दानू ने बताया कि मामले की जांच महिला उप निरीक्षक रजनी गोस्वामी को सौंपी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें