UP Police Constable Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा...सेंट्रल स्टेशन में यात्रियों की उमड़ी भीड़, दौड़ाई गईं स्पेशल ट्रेनें

सिटी और कैंट साइड में सात जनरल टिकट काउंटर चालू कराए गए

UP Police Constable Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा...सेंट्रल स्टेशन में यात्रियों की उमड़ी भीड़, दौड़ाई गईं स्पेशल ट्रेनें

कानपुर, अमृत विचार। सेंट्रल स्टेशन के साथ अनवरगंज व रावतपुर स्टेशनों पर भी अभ्यर्थियों का जबरदस्त रैला रहा। अभ्यर्थियों की भीड़ सुबह से देरशाम तक रही। अभ्यर्थी सीट कब्जाने के लिए खिड़कियों से घुसकर अंदर पहुंचे। वहीं भीड़ बढ़ने पर रेल प्रशासन को सेंट्रल से टूंडला, प्रयागराज और झांसी समेत छह रूटों पर स्पेशल ट्रेनें चलानी पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 90 पीएसी जवान व 208 आरपीएफ व जीआरपी जवानों ने मोर्चा संभाला। 

सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड से करीब 60 फीसदी भीड़ प्लेटफार्मों पर पहुंची। इस कारण स्वचलित सीढ़ी के पास सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रही। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्वचलित सीढ़ी के पास अभ्यर्थियों को रोक-रोककर टुकड़ी में जाने दिया गया। ट्रेनों का संचालन भी जवानों की देखरेख में कराया गया। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष त्रिपाठी, आरपीए प्रभारी बीपी सिंह, अनवरगंज आरपीएफ प्रभारी ओमप्रकाश भी हर घंटे भीड़ की रिपोर्ट लेकर स्पेशल ट्रेनों का संचालन कराते रहे। 

सेंट्रल की तरह ही रावतपुर व अनवरगंज स्टेशन पर भी अभ्यर्थियों की काफी भीड़ रही। वहीं सेंट्रल स्टेशन पर सिटी और कैंट साइड में सात जनरल टिकट काउंटर के साथ 15 एटीवीएम (आटोमेटिक टिकट बैडिंग मशीन) की व्यवस्था थी। जिस कारण यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ा और काउंटरों पर भीड़ कम दिखी। अभ्यर्थी झटपट टिकट लेकर आगे बढ़ते रहे। 

झकरकटी, चुन्नीगंज में जुटी भीड़

पहली पाली की परीक्षा छूटने के बाद दोपहर एक बजे से देरशाम तक झकरकटी, चुन्नीगंज बस अड्डे पर अभ्यर्थियों की जबरदस्त भीड़ रही। रोडवेज बसों में निशुल्क किराया के कारण अधिकांश अभ्यर्थियों ने बस अड्डों की तरफ रूख किया। झकरकटी बस अड्डा पर तो अभ्यर्थी बसों की खिड़कियां पकड़कर अंदर घुसे। जीटी रोड पर खड़े होकर बसों का इंतजार करने से जाम की स्थिति बनी। सबसे अधिक बसों की मारामारी बुंदेलखंड के लिए रही। 

माइक्रो लाउडहेलर से किया गाइड 

सेंट्रल स्टेशन पर रेलवे ने अबकी बार भीड़ को देखते दस चेकिंग स्टाफ को माइक्रो लाउडहेलर दिया है। एसीएम संतोष त्रिपाठी ने बताया कि सेंसर के जरिए माइक्रो लाउडहेलर की कनेक्टिविटी मुख्य एनाउंसमेंस सिस्टम से की गई है। टीईटी के चेकिंग दल ने माइक्रो लाउडहेलर को बेल्ट से कमर में बांध रखा था और भीड़ बढ़ने पर एनाउंसमेंट करते रहे।

ये भी पढ़ें- UP Police Constable Exam 2024: बसों में परीक्षार्थियों का कब्जा, लोगों ने रद की यात्रा...भटकते रहे लोग

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें