लखनऊ: कोविड कर्मचारियों का भी हो सकता है समायोजन, इस संगठन ने प्रमुख सचिव को लिखा पत्र

लखनऊ: कोविड कर्मचारियों का भी हो सकता है समायोजन, इस संगठन ने प्रमुख सचिव को लिखा पत्र

लखनऊ, अमृत विचार। प्रदेश के जिलों में तैनात कोविड कर्मचारियों की सेवा बहाली अभी तक नहीं हो पाई है। बहाली की मांग को लेकर लगातार आंदोलन हो रहा है। कर्मचारियों की सेवाएं 31 जुलाई के बाद से बंद कर दी गई हैं। ऐसे में डॉक्टर और नर्स तक बेरोजगार हो गई हैं। डिप्टी सीएम के आश्वासन के बाद भी उनको नौकरी नहीं मिल पा रही है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि कर्मचारियों के समायोजन के लिए एनएचएम की मिशन निदेशक की तरफ से दो बार पत्र जारी किया गया,लेकिन जनपदों में तैनात मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने कर्मचारियों का समायोजन नहीं किया। जिससे आक्रोशित कर्मचारी जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।

साल 2019 में संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ की मांग पर यूपीएचएसएसपी परियोजना के सभी कर्मचारियों को जिला स्वास्थ्य समिति ने समायोजित किया था। इसी प्रकार कोविड कर्मचारी को भी समायोजित किए जाने की मांग की जा रही है । संघ की तरफ से कहा गया है कि जनपदों में इन कोविड कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने के बाद आखिरकार नई भर्ती चिकित्सालयों में की जाएगी।

संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर जल्द कर्मचारियों के समायोजन करने की मांग की है। संघ की तरफ से कहा गया है कि यदि इसके बाद भी इन कर्मचारियों का समायोजन नहीं हुआ तो जल्द ही प्रदेश स्तरीय आंदोलन की घोषणा होगी। जिसके कारण समस्त चिकित्सा संस्थान, मेडिकल कॉलेज तथा चिकित्सालय की सेवाएं बाधित होगी। 

ताजा समाचार

Bareilly News | बरेली के जुलूस में रातभर मचा रहा भयंकर बवाल। सड़क घेरकर बैठे-फोर्स से संभाला मोर्चा।
Route Diversion In Kanpur: बुढ़वा मंगल कल...आज शाम चार बजे से बदल जाएगा रूट, यहां से हाेकर न गुजरें
यूट्यूब पर धूम मचा रही है खेसारी लाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती, निर्माता बोले- यह हमारे लिए गर्व की बात
कर्नाटक में मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटनाओं के बाद इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात
लखीमपुर खीरी : व्हाट्सएप ग्रुप पर महिला के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज
हरिद्वार: श्रीबालाजी ज्वेलर्स में डकैती डालने वाले बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक की मौत दूसरा फरार