करोड़ों रुपये के जुआ गिरोह का सरगना संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार, लाया गया गुजरात

करोड़ों रुपये के जुआ गिरोह का सरगना संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार, लाया गया गुजरात

अहमदाबाद। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), गुजरात पुलिस और इंटरपोल एनसीबी-अबू धाबी संयुक्त अरब अमीरात में पकड़े गए 2,273 करोड़ रुपये से अधिक के जुआ गिरोह के एक कथित सरगना को रविवार को वापस लेकर आए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

सीबीआई ने एक बयान में बताया कि गुजरात पुलिस द्वारा आपराधिक विश्वास भंग, धोखाधड़ी, जालसाजी, आपराधिक षडयंत्र, सबूतों को गायब करने तथा सूचना प्रौद्योगिकी कानून और जुआ रोकथाम कानून के तहत अपराधों में वांछित आरोपी दीपक कुमार धीरजलाल ठक्कर के खिलाफ एक रेड नोटिस जारी किया गया था। 

ठक्कर एक अंतरराष्ट्रीय जुआ गिरोह संचालित करने के लिए अहमदाबाद के माधवपुरा पुलिस थाने में 25 मार्च 2023 को दर्ज एक आपराधिक मामले में आरोपी है। सीबीआई के अनुसार, वह विशेष सॉफ्टवेयर ऐप के जरिए संचालित किए जा रहे एक अंतरराष्ट्रीय अवैध आपराधिक जुआ गिरोह का कथित सरगना है और अपराध से अर्जित 2,273 करोड़ रुपये से अधिक राशि को ठिकाने लगाने के लिए हवाला माध्यमों का इस्तेमाल कर रहा था। 

उसने बताया कि जांच एजेंसी ने गुजरात पुलिस के अनुरोध पर 15 दिसंबर 2023 को इंटरपोल जनरल सेक्रेटेरियेट से ठक्कर के खिलाफ रेड नोटिस जारी कराया था। ‘रेड नोटिस’ दुनिया भर में कानून प्रवर्तन एजेंसियों से प्रत्यर्पण, आत्मसमर्पण या इसी तरह की कानूनी कार्रवाई के लिए वांछित किसी व्यक्ति का पता लगाने और उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने का अनुरोध है। बयान में कहा गया है, ‘‘गुजरात पुलिस का एक सुरक्षा दल संयुक्त अरब अमीरात गया और एक सितंबर को रेड नोटिस के साथ लौटा।’’

ये भी पढ़ें- ATS: मास्टरमाइंड नवाब आरजू उर्फ लालू गिरफ्तार, 6 लाख से अधिक के जाली स्टांप पेपर भी हुए बरामद

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे