Fatehpur: भ्रष्टाचार करने पर सचिव निलंबित, पीएम आवास योजना में धन उगाही का लगा था आरोप

Fatehpur: भ्रष्टाचार करने पर सचिव निलंबित, पीएम आवास योजना में धन उगाही का लगा था आरोप

फतेहपुर, अमृत विचार। पीएम आवास योजना में धांधली करते हुए अपात्रों को लाभ देने के साथ ग्राम पंचायत की योजनाओं में धन उगाही के चलते संबंधित सचिव को डीएम सी इंदुमति ने निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

अमौली ब्लॉक के बाबूपुर मजरे बबई ग्राम पंचायत निवासी एडवोकेट प्रत्यूष कुमार ने ग्राम पंचायत में लगातार हो रही धांधली भ्रष्टाचार के चलते बीते 21 जून को डीएम सी इंदुमति को शिकायती पत्र देते हुए कहा था कि ग्राम विकास अधिकारी विजय कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रों को लाभ पहुंचाया है साथ ही सरकारी योजनाओं में लोगों से धन उगाही करते हैं। 

डीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला विकास अधिकारी से जांच करवाने के आदेश दिए। डीडीओ ने परियोजना अधिकारी डीआरडीए के साथ जांच की तो ग्राम पंचायत की आवास योजना में 11 अपात्र लोग निकल कर आए। डीएम ने जांच को संज्ञान में लेते हुए डीपीआरओ को आदेशित किया। जानकारी के मुताबिक सचिव विजय कुमार को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

ग्राम विकास अधिकारी विजय कुमार को सस्पेंड करते ही महकमे में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि सचिव ने ग्राम पंचायत में शौचालय के नाम पर भी लोगों से धन उगाही की है। साथ ही शिकायतकर्ता ने पारिवारिक रजिस्टर में लाभ लेने की शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें- Kanpur Crime: पति ने घर में लगाई आग, चाकू लेकर पत्नी को दौड़ाया...दहेज का मांग पूरी न होने पर दिया घटना का अंजाम