Kanpur Crime: पति ने घर में लगाई आग, चाकू लेकर पत्नी को दौड़ाया...दहेज की मांग पूरी न होने पर दिया घटना का अंजाम

पनकी थाना क्षेत्र के कपली की घटना

Kanpur Crime: पति ने घर में लगाई आग, चाकू लेकर पत्नी को दौड़ाया...दहेज की मांग पूरी न होने पर दिया घटना का अंजाम

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र में पति ने अतिरिक्त दहेज के रूप में पत्नी से रुपयों की मांग की। विरोध करने पर मारपीट की व शराब के नशे में घर में लगा दी। आरोप है कि जान से मारने की नियत से पति ने चाकू लेकर उसे दौड़ा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को बचाया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पनकी रतनपुर कपली गांव निवासी शिखा मिश्रा के अनुसार उनकी शादी 2016 में सचेंडी के राम सिंह का पुरवा निवासी विशाल मिश्रा से हुई थी। शादी के बाद से ही पति अतिरिक्त दहेज की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर आये दिन शराब पीकर मारपीट करते थे। 

जिसके बाद ससुरालियों के कहने पर पति उन्हें लेकर अलग कपली पनकी में रहने लगे। 20 अगस्त को पति शराब के नशे में आये और रुपयों की मांग करने लगे। विरोध पर उन्हें व उनकी बेटी के साथ मारपीट की। कुछ देर बाद पति ने घर में आग लगा दी जिससे पूरे घर का सामान जलकर खाक हो गया। 

आरोप है कि पति ने जान से मारने की नियत से उन्हें आग में धकेलने का प्रयास किया, जब वह जान बचाने को घर के बाहर निकली तो पति ने चाकू लेकर उन्हें दौड़ा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पति के हाथ से चाकू छीनकर उन्हें बचाया। महिला ने मामले की शिकायत पनकी थाने में की। थाना प्रभारी पनकी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: सीएम ग्रिड फेज-2 की सड़कों की निर्माण प्रक्रिया ने पकड़ी रफ्तार, नगर निगम ने मांगा यूटीलिटी शिफ्टिंग एस्टीमेट