कासगंज : खंबे में आ रहा था करंट, बिजली विभाग की लापरवाही ने ली ई-रिक्शा चालक की जान

ई रिक्शा चलाकर गांव ठठेरपुर लौट रहा था 40 वर्षीय व्यक्ति

कासगंज : खंबे में आ रहा था करंट, बिजली विभाग की लापरवाही ने ली ई-रिक्शा चालक की जान

सोरों, अमृत विचार। ई रिक्शा चलाकर गांव लौट रहे एक व्यक्ति बिजली के खंभे में आ रहा करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे उपचार के लिए सोरों स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना को लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग को मौत का जिम्मेदार ठहराया है।

सोरों थाना क्षेत्र के ठठेरपुर गांव निवासी 40 वर्षीय होरी लाल पुत्र नेकसू परिवार का भरण पोषण करने के लिए किराए पर ई रिक्शा चलाता था। गुरुवार को वह ई रिक्शा खड़ा कर शाम सात बजे के आसपास  गांव जा रहा था। गांव में ही लगे एक बिजली के खंभे में करंट आ रहा था। होरी लाल का हाथ खंभे पर लग गया, लिहाजा उसे जोर का झटका लगा। किसी तरह ग्रामीणों ने करंट से बचाकर होरी लाल को सोरों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। जहां चिकित्सको ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनो से खंभे में करंट आ रहा था, कई बच्चे भी बच गए। इसकी शिकायत बिजली कर्मियों से की गई, लेकिन किसी ने करंट को ठीक नहीं किया। इसकी वजह से होरीलाल की मौत हो गई। इंस्पेक्टर भोजराज अवस्थी ने बताया कि परिजनों की ओर से अभी कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

परिवार में एकलौता था कमाने वाला
होरीलाल अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए घर में एकलौता था। उसकी मौत के बाद घर में कमाने वाला कोई नहीं है। वह अपने पीछे परिवार में पत्नी के अलावा तीन बच्चो को छोड़कर चले गए। उनके एक बेटा और दो बेटी है। घटना को लेकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है।