Paris Paralympics 2024: PM मोदी ने पैरालंपिक पदक विजेताओं से संवाद कर दी बधाई, कहा- आप पर देश को है गर्व

Paris Paralympics 2024: PM मोदी ने पैरालंपिक पदक विजेताओं से संवाद कर दी बधाई, कहा- आप पर देश को है गर्व

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को पेरिस पैरालंपिक 2024 खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों से टेलीफोन पर संवाद कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। खेल मंत्री डा. मनसुख मांडविया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किए एक वीडियो में यह जानकारी दी।  पीएम मोदी ने आज पेरिस में चल रहे पैरालंपिक खेलों में पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों से संवाद किया तथा उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए सराहना की और उन्हें शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पैरालंपिक खेलों को मिला सम्मान और समर्थन हमारे खिलाड़ियों के हौसले को नई ऊंचाइयों पर ले गया है। प्रधानमंत्री ने निशानेबाजी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले मनीष नरवाल से बात की और उन्हें पदक जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मनीष ने प्रधानमंत्री को बताया कि इस बार उनका लक्ष्य पिछले बार से ज्यादा पदक जीतकर लाने का है। 

मनीष ने कहा कि टीम में काफी खुशनुमा माहौल एवं अवनि ने स्वर्ण पदक से शुरुआत कर टीम में एक नये जोश का संचार किया है। पीएम मोदी ने महिला निशानेबाज रुबीना फ्रांसिस से भी बात कर उन्हें कांस्य पदक जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। रुबीना ने प्रधानमंत्री को बताया कि उसे भी देश के लिए पदक जीतने पर काफी गर्व महसूस हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने महिला एथलीट प्रीति पाल को भी कांस्य पदक जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने काफी तकलीफों एवं कठिनाईयों के बावजूद पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है जिससे देशवासियों को आप पर गर्व है। पीएम मोदी ने पैरालंपिक में भाग ले रहे सभी भारतीय खिलाडियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। 

सभी खिलाड़ियों ने भी पीएम मोदी को उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे भारत में पैरालंपिक खेलो के प्रति एक नई चेतना का संचार हुआ है जिससे युवाओं को प्रेरणा मिल रही है खेलों के प्रति उत्साह भी बढ़ा है जिसका परिणाम है की आज पेरिस पैरालंपिक में भारत का प्रदर्शन सराहनीय है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU में शामिल हुए श्याम रजक, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा भी रहे मौजूद