Kanpur: गुजैनी वाटर वर्क्स इतने दिन के लिये हुआ बंद...सवा 2 लाख लोग झेलेंगे जल संकट

Kanpur: गुजैनी वाटर वर्क्स इतने दिन के लिये हुआ बंद...सवा 2 लाख लोग झेलेंगे जल संकट

कानपुर, अमृत विचार। जलकल विभाग की मुख्य पेजयजल लाइन की मरम्मत के लिए पांच दिन तक के लिए गुजैनी वाटर वर्क्स बंद कर दिया है। इससे दक्षिणी क्षेत्र के करीब सवा 2 लाख लोगों को पानी नहीं मिलेगा। जलकल सचिव प्रमोद कुमार सिंह ने लोगों से 23 अगस्त को सुबह तक पानी का स्टॉक करने की अपील की है। इसके साथ ही क्षेत्रीय अवर अभियंताओं का नंबर जारी कर कहा है कि जरूरत पर टैंकर मंगाये जा सकते हैं। 

गुजैनी स्थित 28.5 एमएलडी (मिलियन लीटर डेली) क्षमता के वाटर वर्क्स से रोज करीब 24 एमएलडी पानी की आपूर्ति उस्मानपुर सहित छह जोनल पंपिंग स्टेशनों (जेडपीएस) के माध्यम से दक्षिण क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों में होती है। इन जेडपीएस तक पानी पहुंचाने वाली 1100 मिलीमीटर व्यास की मुख्य पाइपलाइन में बर्रा-7, बाईपास के किनारे सर्विस रोड, न्यू एलआईजी स्थित गुरु कृपा एल्यूमिनियम एंड ग्लास हाउस के पास लीकेज हैं। 

जलकल विभाग के सचिव व जोन-5 के अधिशासी अभियंता प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि इन तीनों लीकेजों की मरम्मत कराने के लिए गुजैनी वाटर वर्क्स को 23 अगस्त को सुबह पानी की आपूर्ति करने के बाद बंद कर दिया जाएगा। 

23 से 27 अगस्त तक पांच दिन तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। उन्होंने लोगों से आवश्यकतानुसार पानी का भंडारण करने की अपील की है। साथ ही कहा है कि जरूरत पर लोग क्षेत्रीय अवर अभियंताओं के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर पानी का टैंकर मंगवा सकते हैं।

इन इलाकों में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित 

बर्रा-1 से 7, रतनलालनगर, दबौली, गुजैनी, साकेतनगर, उस्मानपुर, भूत बंगला बर्ग-2 आदि क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। 

इन नंबरों पर कॉल कर मंगायें टैंकर

मोबाइल नंबर 9235553857 व 7565004609 पर संपर्क कर पानी का टैंकर मंगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बच्ची की मौत पर जीडी गोयनका स्कूल को नोटिस; जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मांगा जवाब