श्रीकृष्ण जन्मोत्सव: भक्तिधाम की आकर्षक सजावट, बंद नहीं होंगे मंदिर के कपाट

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव: भक्तिधाम की आकर्षक सजावट, बंद नहीं होंगे मंदिर के कपाट

कुंडा/प्रतापगढ़ अमृत विचार: भक्ति धाम मनगढ़ को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह के लिए आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है। मुख्य मंदिर से लेकर परिसर तक आकर्षक झांकियां और विद्युत झालर लगाई गई हैं, जो भक्ति मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहेंगी।

कृपालु धाम मनगढ़ में भक्ति परिषत के संयोजन में प्रत्येक वर्ष श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह श्रद्धा और उत्साह के  साथ मनाया जाता है। इस बार महीनों से मंदिर और झांकियों को बनाने का काम चल रहा। ओडिशा से आए कलाकारों ने मंदिर परिसर से लेकर मंदिर के सामने विशाल मैदान में दर्जनों आकर्षक झांकियां सजाई हैं। भक्ति मंदिर को आकर्षक विद्युत झालरों से सजाया गया है। शाम होते ही पूरा भक्ति मंदिर विभिन्न रंगों की आकर्षक रोशनी से जगमगाता है और कई किमी दूर से ही मंदिर की छटा दिखने लगती है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर मंदिर और झांकियों का आकर्षण बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं को भक्ति धाम मनगढ़ तक खींच लाता है।

WhatsApp Image 2024-08-22 at 20.03.21_dcba3df8

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह के दिन दूर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भक्ति मंदिर के कपाट नहीं बंद किए जाएंगे। रविवार से मंगलवार तक भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी के दर्शन किए जा सकते हैं। झांकियों का एरिया भी पूरे दिन श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर ओडिशा से आए कलाकारों ने मंदिर परिसर को और आकर्षक बना दिया है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को रात 12 बजे तक मंदिर खुला रहेगा। भगवान का जन्म होने, अभिषेक आरती के बाद ही मंदिर के कपाट बंद किए जाएंगे- हिरण्यम चटर्जी हीरू,सचिव भक्ति परिषत मनगढ़, प्रतापगढ़

एडीजी,आईजी व एसपी सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह में कृपालु धाम मनगढ़ ( भक्ति धाम) में हर वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर धाम पर जुटने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए गुरुवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने एडीजी प्रयागराज जोन भानु भास्कर, आईजी रेंज प्रेम गौतम व एसपी डा. अनिल कुमार मनगढ़ पहुंचे। भक्तिधाम के व्यवस्थापक राजीव तनेजा से समारोह की तैयारियों के सम्बन्ध में जानकारी ली।

अधिकारियों ने रूट डायवर्जन,पार्किग सहित अन्य व्यवस्था को देखा। इस दौरान एएसपी संजय रात,सीओ अजीत सिंह,कोतवाल सत्येंद्र सिंह, मनगढ़ चौकी इंचार्ज रविशंकर तिवारी आदि रहे। वहीं डीएम संजीव रंजन ने भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर डाक बंगले पर बैठक की। एसडीएम भरत राम सहित राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़: 11 केंद्रो पर सिपाही भर्ती परीक्षा कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम