UPP Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा के दिन लखनऊ में रहेगा रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर जानें से बचें

UPP Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा के दिन लखनऊ में रहेगा रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर जानें से बचें

लखनऊ, अमृत विचार। उप्र सिपाही भर्ती पदों के लिए पांच अलग-अलग तारीखों में राजधानी के 81 केंद्रों पर लिखित परीक्षा होनी है। 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे और शाम 3 से 5 बजे तक दो पालियों में परीक्षा होगी। डीसीपी सलमान ताज पाटिल ने बताया परीक्षा वाली तारीखों को सुबह 6 बजे से देर शाम तक विभिन्न रास्तों पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। उन्होंने बताया कि नीलगिरी तिराहा से नारी निकेतन तिराहा के बीच परीक्षा सामग्री ले जाने वाले वाहन के अलावा अन्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। परिवर्तन चौराहे से स्वास्थ्य भवन चौराहा तक वन-वे रहेगा। स्वास्थ्य भवन चौराहा से परिवर्तन चौराहे की तरफ वाहन जा सकेंगे।

बसें के रूट में भी रहेगा परिवर्तन

कैसरबाग बस अड्डे से सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बरेली की तरफ जाने वाली बसें चकबस्त की तरफ नहीं जा सकेंगी। ये बसें बस अड्डे से बलरामपुर हास्पिटल, सिटी रेलवे स्टेशन, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था कार्यालय के सामने से डालीगंज पुल चौराहा होकर निकलेंगी। बाराबंकी, फैजाबाद, गोरखपुर की तरफ जाने वाली बसें बलरामपुर हास्पिटल, डालीगंज पुल चौराहा, सीडीआरआई तिराहा, क्लार्क अवध तिराहा, चिरैयाझील तिराहा हाेकर निकलेंगी।

किस जिले के लिए किस बस अड्डा से मिलेंगी बसें

परीक्षा के दिन बाराबंकी, अयोध्या, गोरखपुर जाने वाली बसों का संचालन अवध बस अड्डा से किया जाएगा। कानपुर, उन्नाव, रायबरेली जाने वाली बसें आलमबाग और सुल्तानपुर रूट की बसें चारबाग बस अड्डा से संचालित की जाएंगी।

लविवि सहित सहयुक्त महाविद्यालय में 31 तक छुट्टी

सिपाही भर्ती परीक्षा के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय सहित संबद्ध सहयुक्त महाविद्यालय में 31अगस्त तक अवकाश रहेगा। कुलसचिव विद्या नंद त्रिपाठी ने अवकाश के संबंध में बुधवार को पत्र जारी कर दिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध कई महाविद्यालय में केंद्र बनाए गए हैं। जिन महाविद्यालय के शिक्षिकों की ड्यूटी परीक्षा में लगाई गई है। उन महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकों की उपलब्धता के आधार पर अवकाश का निर्णय ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीएम ऑफिस लखनऊ में तैनात होमगार्ड ने किया सुसाइड, जानें पूरा मामला