Unnao: कमर पर तिरंगा सिर पर कुर्सियां, नौनिहाल मना रहे आजादी का पर्व

Unnao: कमर पर तिरंगा सिर पर कुर्सियां, नौनिहाल मना रहे आजादी का पर्व

उन्नाव, अमृत विचार। हसनगंज में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकारी स्कूलों में नौनिहालों को देश भक्ति के कार्यक्रमों में सम्मिलित करने के बजाय उनसे काम कराया जा रहा है। सरकारी स्कूल में बच्चों के सिर पर कुर्सियां ले जाते हुए वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि अमृत विचार. कॉम ऐसे किसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग की किरकिरी हो रही है। 

बता दें हसनगंज खण्ड शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चिलौला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें स्वतंत्रता दिवस के दिन बच्चों को स्कूल पहुंचने के पहले सिर पर कुर्सियां लेकर स्कूल ले जानी पड़ी। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद नौनिहालों के सिर पर फिर कुर्सियां रख दी गई। जिसका वीडियो व फोटो ग्रामीणों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसमें स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चे कमर पर तिरंगा व सिर पर कुर्सियों का बोझ रखे हुए दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद लोग तमाम लोगों ने अपनी प्रक्रिया दी। इस संबंध में एसडीएम रामदेव निषाद ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के दिन स्कूल के बच्चों से कुर्सियां ढुलाई जा रही हैं। जिसका फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिक्षा विभाग के जिम्मेदा अधिकारियों से जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।