बहराइच: वसूली मामले में निलम्बित चार पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ भ्रष्टाचार का केस, जानें पूरा मामला

भाइयों के विवाद में मामला निपटाने के लिए पुलिस ने लिया था 30 हजार रूपये

बहराइच: वसूली मामले में निलम्बित चार पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ भ्रष्टाचार का केस, जानें पूरा मामला

बहराइच, अमृत विचार। मुर्तिहा कोतवाली में तैनात रहे मुख्य आरक्षी समेत चार पुलिसकर्मी धन वसूली मामले में जून के अंतिम सप्ताह में निलम्बित हुए थे। इन चारों पुलिस कर्मियों पर एसपी के निर्देश पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। मुर्तिहा कोतवाली के भगड़िया गांव निवासी राम खेलावन गुप्ता पुत्र सूर्य नारायण का अपने भाई भीम गुप्ता से बंटवारे का विवाद चल रहा था। भीम गुप्ता ने राम खेलावन के विरूद्ध तहरीर दी थी।

इसी मामले को लेकर मुर्तिहा कोतवाली में तैनात मुख्य सिपाही नागेन्द्र मिश्रा, सिपाही मिथिलेश ने 18 जून को कोतवाली में बुलाया। इस मामले में सुलह के नाम पर मुख्य सिपाही नागेन्द्र मिश्रा व सिपाही मिथिलेश उसे कोतवाली से बाहर लाए। वहां सिपाही धर्मेंद्र, महीप शर्मा भी मौजूद थे। इन चारों ने उससे पचास हजार रुपये मांगे गए। 

राम खेलावन ने पास में धन न होने की बात कहने पर मुख्य सिपाही नागेन्द्र मिश्रा ने अपना खाता नम्बर बताकर उसमे धन भिजवाने को कहा। राम खेलावन ने एक परिचित से कहकर उसके गूगल पे एकाउंट के जरिए दस व बीस हजार की दो किश्तों में धन डलवाया। इसकी शिकायत राम खेलावन ने 29 जून को एसपी से की। एसपी ने जांच कराकर धन वापसी कराई। चारों पुलिस कर्मी निलम्बित हुए थे।

इस मामले में राम खेलावन की तहरीर पर चारो पुलिस कर्मियों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। कोतवाल अमितेन्द्र सिंह ने बताया कि यह काफी पुराना है। निलम्बन भी हुआ था। अब एसपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच सीओ हीरालाल कनौजिया द्वारा की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले पर लगातार 11वीं बार तिरंगा फहराया, कहा- देश स्वतंत्रता सेनानियों का ऋणी है