बहराइच: अभिभावक की शिकायत पर स्कूल के प्रबंधक और प्रधानचार्य को डीआईओएस ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब, जानें मामला

बहराइच: अभिभावक की शिकायत पर स्कूल के प्रबंधक और प्रधानचार्य को डीआईओएस ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब, जानें मामला

बहराइच, अमृत विचार। शहर में संचालित सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज के प्रबंधक और प्रधानचार्य को नोटिस जारी कर जिला विद्यालय निरीक्षक ने जवाब मांगा है। तीन दिन में जवाब न मिलने पर कार्यवाई की चेतावनी दी है। शहर के मोहल्ला घसियारीपुरा निवासी दीपक शर्मा ने जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार अहिरवार और जिलाधिकारी मोनिका रानी को शिकायती पत्र भेजा था।

जिसमें उनका कहना है कि उनकी बेटी सिटी मांटेसरी स्कूल कक्षा 12 और बेटा कक्षा छह में पढ़ता है। उनका कहना है कि कक्षा में मासिक फीस न लेकर स्टालमेंट ली जाती है। जिसमें अतिरिक्त चार्ज जुड़ा रहता है। समय पर स्टालमेंट न जमा करने पर 500 रूपये से लेकर एक हजार रूपये तक जुर्माना की वसूली की जाती है।

अभिभावक का कहना है कि कक्षा 11 में दाखिले के समय विद्यार्थी का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और इन रोल नंबर मिलता है जो कक्षा कक्षा 12 में रहता है। इसके बाद भी अलग अलग फीस ली जाती है। कक्षा 12 में 2500 रूपये फीस है।

यह सब नियम विरुद्ध है। अभिभावक की शिकायत पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने सिटी मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। साथ ही कक्षा 11 और 12 में अलग फीस पर भी पक्ष रखने को कहा है। इसको लेकर स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें:-30000 रुपये रिश्वत लेते सीबीआई ने ग्रामीण बैंक के प्रबंधक समेत दो को दबोचा