30000 रुपये रिश्वत लेते सीबीआई ने ग्रामीण बैंक के प्रबंधक समेत दो को दबोचा

सोलर आटा चक्की लगाने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपये, बिजनौर के कोटकादर यूपी ग्रामीण बैंक का मामला

30000 रुपये रिश्वत लेते सीबीआई ने ग्रामीण बैंक के प्रबंधक समेत दो को दबोचा

लखनऊ, अमृत विचार। सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को यूपी ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक समेत दो को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। सीबीआई की टीम ने यह कार्रवाई बिजनौर जिले के कोटकादर में की। पकड़े गए आरोपियों ने युवक से सोलर आटा चक्की लगाने के लिए 60 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। टीम दोनों आरोपियों को विशेष न्यायाधीश सीबीआई मामले गाजियाबाद की अदालत में शनिवार को पेश करेगी।

बिजनौर जनपद के नगीना स्थित कोटकादर हाजी मोहम्मदपुर निवासी सचिन ने सीबीआई कार्यालय में 7 अगस्त को शिकायत की थी। इसमें आरोप लगाया कि यूपी ग्रामीण बैंक कोटकादर के शाखा प्रबंधक प्रयांशु त्यागी ने सोलर आटा चक्की लगाने के लोन पास करने के लिए 60 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। यह रिश्वत एक दलाल के जरिये मांगी गई थी।

सचिन ने पीएमईजीपी योजना के तहत सोलर आटा चक्की लगाने के लिए 6 लाख रुपये लोन का आवेदन किया था। लोन स्वीकृत होने के बाद शाखा प्रबंधक ने दलाल के माध्यम से रिश्वत के 60 हजार रुपये मांगे। जानकारी होने पर सीबीआई ने गुरुवार 8 अगस्त को शाखा प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज कराई।

इसके बाद सीबीआई गाजियाबाद की टीम ने जाल बिछाकर शिकायतकर्ता के हाथों 30 हजार रुपये रिश्वत की पहली किस्त भिजवाई। शनिवार को टीम ने दलाल और शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम ने दोनों के घर की तलाशी ली। इस दौरान कई अहम दस्तावेज हाथ लगे। सीबीआई टीम शाखा प्रबंधक के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

ताजा समाचार

प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य
चित्तौड़गढ़ में मिली 35 हजार साल पुरानी चित्रकारी, आखिर क्या है पाषाण युग से संबंध
Exclusive: भैरवघाट और सिद्धनाथ बनेंगे दर्शनीय स्थल, सीएम वैश्विक नगरोदय योजना से दोनों घाटों का होगा री-डेवलपमेंट और सुंदरीकरण
ओलंपिक में जो भी गोल बचाए, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे : पीआर श्रीजेश
हरिद्वार: पति करता है चरित्र पर शक, जासूस भी पीछे लगाया...
बाराबंकी : ग्राम चौपाल में नहीं पहुंचे जिम्मेदार, राह तकते रह गए फरियादी