प्याज की माला पहनकर संसद पहुंचे कई विपक्षी सांसद, एमएसपी की मांग उठाई

प्याज की माला पहनकर संसद पहुंचे कई विपक्षी सांसद, एमएसपी की मांग उठाई

नई दिल्ली। विपक्षी गठबंधन ‘ इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस ’ (‘ इंडिया’) के विभिन्न घटक दलों के कई सदस्य बृहस्पतिवार को प्याज की माला पहनकर संसद पहुंचे और किसानों के लिए फसल का उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सुनिश्चित करने की मांग की। विपक्षी दल सरकार से लगातार यह मांग कर रहे हैं कि किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी जाए। 

तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के ‘मकर द्वार’ के निकट विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने ‘किसान को एमएसपी दो’ और ‘किसानों से अन्याय बंद करो’ के नारे भी लगाए। तृणमूल सांसद प्रसून बनर्जी, झामुमो सांसद महुआ माझी और कई अन्य सांसदों ने प्याज की माला पहन रखी थी। 

शिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘‘तेदेपा और जदयू को ‘न्यूनतम समर्थन मूल्य’ दिया गया है, लेकिन किसानों को एमएसपी नहीं दी जा रही है। हम किसानों के लिए एमएसपी की मांग उठा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने किसानों के लिए प्यााज के निर्यात पर रोक लगा रखी है जिसे खत्म किया जाना चाहिए।  

ताजा समाचार

प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य
चित्तौड़गढ़ में मिली 35 हजार साल पुरानी चित्रकारी, आखिर क्या है पाषाण युग से संबंध
Exclusive: भैरवघाट और सिद्धनाथ बनेंगे दर्शनीय स्थल, सीएम वैश्विक नगरोदय योजना से दोनों घाटों का होगा री-डेवलपमेंट और सुंदरीकरण
ओलंपिक में जो भी गोल बचाए, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे : पीआर श्रीजेश
हरिद्वार: पति करता है चरित्र पर शक, जासूस भी पीछे लगाया...
बाराबंकी : ग्राम चौपाल में नहीं पहुंचे जिम्मेदार, राह तकते रह गए फरियादी