Unnao: लापता बच्चे का घर के पीछे नाले में मिला शव, लोगों ने जताई इस बात की आशंका...जांच में जुटी पुलिस

Unnao: लापता बच्चे का घर के पीछे नाले में मिला शव, लोगों ने जताई इस बात की आशंका...जांच में जुटी पुलिस

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णानगर मोहल्ले में बीती देर शाम से लापता आठ वर्षीय बच्चे का शव घर के पीछे नाले में पड़ा मिला। पुलिस को सूचना देने के साथ मोहल्ले वालों ने शव बाहर निकलवाया। सीओ सिटी ने फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच करा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं पड़ोसियों के मुताबिक शाम तक बच्चा छत पर पतंग उड़ा रहा था। इससे उसके पतंग के चक्कर में दीवार फांदते समय गिरने के कयास लगाए जा रहे हैं।

बता दें, सदर कोतवाली अंतर्गत कृष्णा नगर मोहल्ला में शिक्षक जंगबहादुर के घर कानपुर देहात के मलासा गांव निवासी राधा पत्नी स्व. विनीत सिंह किराए पर अपने बेटे उत्कर्ष (8) व बेटी शिवानी (13) के साथ रहती है। राधा को पति की मौत के बाद रानी शंकर सहाय बालिका इंटर कालेज में मृतक आश्रित कोटे से चतुर्थ श्रेणी की नौकरी मिली है। 

मंगलवार की शाम उत्कर्ष छत पर पतंग उड़ा रहा था लेकिन राधा को इसकी जानकारी नही थी। पड़ोसी महिला ने उसे छह बजे पतंग उड़ाते देखा था। लेकिन इसी दौरान दो मकानों के बीच बने नाले में दीवार फांदते समय उत्कर्ष सिर के बल गिर गया। देर शाम तक घर नहीं पहुंचने पर मां-बहन ने उसकी आसपास तलाश की लेकिन कोई जानकारी नहीं हुई। 

मोहल्ले के युवकों ने भी रात में उसकी तलाश की नाले में भी देखा था लेकिन नाला संकरा और रात होने की वजह मोबाइल की रोशनी में वह नहीं दिखा। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने रात में रिपोर्ट भी दर्ज की थी। बुधवार को तलाश के दौरान छत से झांक कर देखने पर नाले में पैर दिखाई दिए। 

सफाई कर्मियों की मदद शव को बाहर निकलवाया गया। सीओ सोनम सिंह ने फोरेंसिक टीम बुला कर जांच कराई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया रात में ही रिपोर्ट दर्ज कर बच्चे की तलाश कराई गई थी। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पति के बाद इकलौते बेटे की मौत से बदहवास हो गई
 
पति विनीत शिक्षा विभाग में नौकरी करते थे। अत्यधिक शराब पीने के कारण फेफड़ों की बीमारी से करीब दो साल पहले उसकी मौत हो गई। इस पर पत्नी राधा को नौकरी मिली थी। जिसके बाद बच्चों का पास के एक निजी विद्यालय में दाखिला करा दिया था। दिवंगत उत्कर्ष कक्षा एक का विद्यार्थी था। इकलौते बेटे की मौत से मां बदहवास है। हादसे की सूचना पर सदर विधायक पंकज गुप्ता ने पहुँचकर दुखी परिवार को ढांढस बंधवाया।

यह भी पढ़ें- Auraiya News: दहेज हत्या में दोषी पति को दस वर्ष का कारावास, भरना होगा इतने इतने रुपये का जुर्माना...