CM Yogi visit ayodhya: सीएम योगी ने अयोध्या वासियों को दी बड़ी सौगात

CM Yogi visit ayodhya: सीएम योगी ने अयोध्या वासियों को दी बड़ी सौगात

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां सीएम योगी ने 50 इलेक्ट्रिक रिक्शे की सौगात दी। साथ ही टेराकोटा से निर्मित 150 से अधिक चित्रों का भी उद्घाटन  किया। 

आपको बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार सीएम योगी मंगलवार को अपने दो दिवसीय यात्रा मे अयोध्या पहुंचे। जहां पहले हनुमान गढ़ी और राममंदिर दर्शन किया फिर अयोध्या के विकास को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और विकाश कार्यों की समीछा भी की। वहां से सीधे सरयू अतिथि ग्रह गये जहां अयोध्या के संतो के साथ संत सम्मेलन किया। योगी ने बुधवार को यहां दिगंबर अखाड़ा में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व अध्यक्ष ब्रह्मलीन परमहंस रामचंद्र दास की 21वीं पुण्यतिथि पर उनकी मूर्ति का अनावरण किया और पूजन-अर्चन व पौधरोपण भी किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनप्रतिनिधियों और आम जनता से समन्‍वय कर कार्य करें और समस्याओं को हल करें। मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने आयुक्त सभागार में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, योगी ने कहा, “सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों एवं जनपदवासियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें और समस्याओं का निराकरण संवाद एवं समन्वय से करें।” मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अयोध्या के नगरीय एवं शहरी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति 24 घंटे सुनिश्चित करायें तथा जहां भी ट्रांसफॉर्मर के जलने व खराब होने की शिकायत मिले, उसे जल्द से जल्द ठीक करायें। योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों की समस्याएं सुनीं।

योगी ने कहा कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं साधु-संतों व आम नागरिकों को धार्मिक नगरी अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं को कम से कम पैदल चलना पड़े, इसके लिए ई-कार्ट, ई-बस आदि की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने कहा कि कुंडों के जीर्णोद्धार के कार्यों में पुरानी पद्धति का इस्तेमाल करें और जल शोधन करते हुये जल को शुद्ध रखें। अयोध्या में आपातकालीन चिकित्सा सुविधा के लिए हॉस्पिटल कम ट्रामा सेंटर के लिए भूमि चिह्नित करने का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया, जिससे आम नागरिकों को अयोध्या में ही ट्रामा सेन्टर की सुविधा उपलब्ध हो सके। 

ये भी पढ़ें- लखनऊ: अयोध्या की सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता का कराया गया सुरक्षित गर्भपात