Paarl Royals SA20 : पार्ल रॉयल्स के लिए खेलेंगे दिनेश कार्तिक, एसए-20 से जुड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने  

 Paarl Royals SA20 : पार्ल रॉयल्स के लिए खेलेंगे दिनेश कार्तिक, एसए-20 से जुड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने  

नई दिल्ली। दिनेश कार्तिक अगले वर्ष नौ जनवरी से शुरु होने एसए-20 टूर्नामेंट में पार्ल रॉयल्स के लिये खेलेंगे। वह इस टूर्नामेंट मेें खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे। कार्तिक ने इस वर्ष जून में अपने 39वें जन्मदिन पर संन्यास लेने की घोषणा की थी। उसके बाद एसए-20 कार्तिक का पहला टूर्नामेंट होगा। कार्तिक ने भारत के लिए 180 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने अपने आखिरी आईपीएल सत्र 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेला था। आरसीबी ने उन्हें 2025 के आईपीएल सत्र के लिए मेंटॉर और बल्लेबाजी कोच के रूप में साइन किया है।

रॉयल्स फ्रैचाइजी के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कार्तिक का टीम में स्वागत करते हुए कहा, “दिनेश आधुनिक भारतीय सीमित ओवर के एक महान खिलाड़ी हैं और उनके अपार अनुभव से हमारी टीम को बहुत मदद मिलेगी।” इस अवसर पर कार्तिक ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में मेरी बहुत ही अच्छी यादें रही हैं और मेरे सामने जब यह मौका आया तो मैं मना नहीं कर सका। मैं प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए उत्साहित हूं।” टी- 20 सर्किट में कार्तिक को उनके साथियों और क्रिकेट के कई विशेषज्ञों के द्वारा काफ़ी ऊंचा आंका जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कार्तिक के पास टी-20 प्रारुप का अधिक अनुभव है।

कार्तिक वर्तमान में स्काई स्पोर्ट्स के लिए द हंड्रेड की कमेंट्री कर रहे हैं। कार्तिक ने अब तक कुल 401 टी-20 मैच खेले हैं। आईपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स सहित छह टीमों का हिस्सा रहे हैं। कार्तिक आईपीएल में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक थे। वह पूरे 17 सीजन में केवल दो ही मैच में अनुपस्थित रहे थे। उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोल्ड (बीसीसीआई) के द्वारा केवल रिटायर भारतीय खिलाड़ियों को ही विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति है। 

ये भी पढ़ें : Women T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में तख्तापलट, छीन सकती है टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी...ICC की पैनी नजर

 

ताजा समाचार

लखनऊ: युवक ने बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर शादी से किया मना, पुलिस के सामने किया यह वादा फिर मुकरा
Sultanpur: सराफा डकैती कांड का एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UP: माध्यमिक स्कूलों में 25 हजार अध्यापकों के पद खाली, पढ़ाई हो रही प्रभावित, शिक्षक संघ ने की यह मांग
बाराबंकी: बीमार भाई के लिए पानी में फूंक डलवाने गई थी नाबालिग, मौलाना ने पकड़कर की नापाक हरकतें, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
Delhi CM Oath: 21 सितंबर को आतिशी लेंगी दिल्ली के CM पद की शपथ, सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां
मुरादाबाद: मंडलायुक्त की अपील- सिर्फ दिखावे के लिए न मिल आएं, बुके, गुलदस्ता, मिठाई लाने की जगह जरूरतमंदों की करें मदद