Kanpur News: 56 बार मानचित्र की स्वीकृति मांगी, केडीए ने नहीं दी...एमएलसी अरुण पाठक ने KDA उपाध्यक्ष से की मुलाकात

एमएलसी अरुण पाठक ने केडीए से जुड़ी समस्याओं पर उपाध्यक्ष से की मुलाकात

Kanpur News: 56 बार मानचित्र की स्वीकृति मांगी, केडीए ने नहीं दी...एमएलसी अरुण पाठक ने KDA उपाध्यक्ष से की मुलाकात

कानपुर, अमृत विचार। केडीए से जुड़ी जनता की शिकायतों की लिस्ट लेकर भाजपा एमएलसी अरुण पाठक केडीए उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल से मिले। अरुण पाठक ने कहा कि एक आवेदक ने 56 बार मानचित्र की स्वीकृति के लिये आवेदन किया लेकिन आपके सक्षम अधिकारी ने रुकावट लगा दी। 

प्लाट के आवंटन के बाद रजिस्ट्री का शुल्क लेकर भी कब्जा नहीं दिया जा रहा है। आवेदक 6 वर्षों से परेशान है। अधिकारी अब प्लाट को विवादित बताकर अन्य वैकल्पिक भूखंड देने के लिए कह रहे हैं पर उसके लिये भी दौड़ाया जा रहा है। केडीए उपाध्यक्ष ने जल्द ही शिकायतों का निपटान कराने का आश्वासन दिया।

केडीए से संबंधित मानचित्र स्वीकृत, प्लाट की मूल रसीदों के आधार पर रजिस्ट्री, फर्जी रजिस्ट्री, फ्री होल्ड, रजिस्ट्री, भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही, आवंटन पत्र, नामांतरण वाद, सरकारी भूमि पर कब्जे के संबंध सहित 50 से ज्यादा जन समस्याओं और शिकायतकर्ताओं के साथ केडीए पहुंचे अरुण पाठक ने कहा कि अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी तभी सही संदेश पहुंचेगा। 

उन्होंने उपाध्यक्ष से कहा कि उत्तर प्रदेश जनहित गारंटी अधिनियम 2011 के अंतर्गत संपत्तियों के निबंधन में 60 दिन के अंदर निर्णय लिए जाने का प्रावधान होने के बावजूद प्राधिकरण में विभिन्न जोनों में छोटे-छोटे ईडब्ल्यूएस, एलआईजी के निबंधन के प्रकरण बाबुओं के पास लंबित पड़े हुए हैं। नामांतरण के अनेक ऐसे प्रकरण सामने आए जिनमें 6 माह से अधिक कोई कार्यवाही नहीं की गई। ऑनलाइन मानचित्र स्वीकृति के मामले महीनों लटकाए जा रहे है। 

15 दिनों में समस्याओं को करेंगे दूर

उपाध्यक्ष ने एमएलसी अरुण पाठक को आश्वासन दिया कि सभी जनहित की समस्याओं को 15 दिवस के अंदर निस्तारित कर दिया जायेगा। बैठक में पवन गुप्ता (पार्षद), अवधेश त्रिपाठी (पार्षद), पवन दीक्षित (मण्डल अध्यक्ष), अखिलेश अवस्थी (मण्डल अध्यक्ष), प्रखर पांडेय, चंद्रमणि चौबे, राजेश यादव, प्रमोद बार्डर, ऋषभ शुक्ला, हरिओम पांडेय, मनोज पांडेय, राजेश श्रीवास्तव, धीरज साहू, सुरेन्द्र गुप्ता, अजय द्विवेदी,  सुरेंद्र तिवारी, सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- UP: CM Yogi आवास के बाहर महिला ने खुद पर डाला पेट्रोल...जनता दरबार से आई थी बाहर, सपा ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, VIDEO