Kanpur: शातिरों ने नशीला पदार्थ सुंघा कर महिला से छीने जेवरात, पुलिस ने शुरू की जांच, एक युवक हिरासत में

Kanpur: शातिरों ने नशीला पदार्थ सुंघा कर महिला से छीने जेवरात, पुलिस ने शुरू की जांच, एक युवक हिरासत में

कानपुर, अमृत विचार। गोविंद नगर थानाक्षेत्र में रविवार भोर में घर के पीछे बंधे मवेशियों को चारा देने गई महिला को घात लगा कर बैठे शातिरों ने नशीला पदार्थ सुंघा कर जेवरात छीन लिए। इस दौरान वह चुटहिल हो गईं। 10 मिनट बाद मौके पर पहुंचे पति ने पत्नी को बेहोश पड़ा देख परिजनों को जानकारी दी। लूट की सूचना पर एसीपी बाबूपुरवा समेत गोविंद नगर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। 

गुजैनी के ब्लॉक निवासी सत्यप्रकाश शुक्ला पत्नी मुन्नी देवी (50), दो बेटों विवेक व आशीष, बहू रेखा के साथ रहते हैं। सत्यप्रकाश ने बताया कि घर के पीछे से झांसी रेलवे लाइन गुजरी है। पटरियों के बगल में पड़ी खाली जगह पर वह मवेशी पाले हुए हैं, जिनके दूध का व्यापार करते हैं। रोजाना की तरह रविवार सुबह 5 बजे पत्नी उठकर पशुओं को चारा देने गईं, तभी पहले से घात लगाए बैठे लुटेरों ने पत्नी का मुंह दबा कर नशीला पदार्थ सुंघा दिया। 

इसके बाद लुटेरे कानों की बाली, मंगलसूत्र, पायल, बिछिया व नाक की कील उतार ले गए। नाक की कील उतारने के दौरान महिला की नाक से खून आ गया। 10 मिनट बाद सत्य प्रकाश गए तो देखा पत्नी मवेशियों के पास बेहोश पड़ी हुई थीं। सत्यप्रकाश ने बेटों को जानकारी देकर गोविंद नगर पुलिस को सूचना दी। 

परिजनों ने पुलिस को बताया कि 22 मई 2023 को भी इसी तरह से मुन्नी देवी के साथ घटना हुई थी। जिसमें लुटेरे सारे गहने उतार कर फरार हो गए थे। तब पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। एसीपी बाबूपुरवा अमरनाथ यादव ने बताया कि महिला को इलाज के लिए हैलट भेजा गया है, जहां डॉक्टरों ने सदमा लगने की बात कही है। रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: आरटीओ कार्यालय में लगा फिटनेस कैंप; इतने स्कूली वाहन पाए गए अनफिट...