Kanpur Crime: स्क्रैप व्यापारी से झांसा देकर 1.52 करोड़ की ठगी...रुपये मांगने पर धमकाया, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR

रेलबाजार थानाक्षेत्र का मामला, आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट

Kanpur Crime: स्क्रैप व्यापारी से झांसा देकर 1.52 करोड़ की ठगी...रुपये मांगने पर धमकाया, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR

कानपुर, अमृत विचार। रेलबाजार थानाक्षेत्र में स्क्रैप व्यापारी ने पुलिस से आरोप लगाया कि एक आरोपी ने मिल का करोड़ों का स्क्रैप खरीदवाने के नाम पर उनसे 1.52 करोड़ की ठगी कर ली। पीड़ित को जब ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने अपनी रकम वापस मांगी। इस पर आरोपी ने उन्हें धमकाया। जिसके बाद पीड़ित ने रेलबाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

फजलगंज निवासी अब्दुल वहाब खान के अनुसार वे स्क्रैप व्यापारी हैं। उनके साथ में शाहबान अली शेख पार्टनरशिप में काम करते हैं। अब्दुल बहाव के अनुसार वर्ष 2015 में उनकी मुलाकात हैरिसगंज रेलबाजार निवासी वंश गोपाल सिंह सिसोदिया से हुई थी। जो खुद को दि जयपुर उद्योग लिमिटेड कानपुर जूट उद्योग का प्रतिनिधि बताता था।

अब्दुल बहाव ने बताया कि आरोपी ने उन्हें और उनके पार्टनर को मिल का करोड़ों का स्क्रैप खरीदवाने का झांसा दिया। साथ ही उनसे टेंडर बनाने के लिए कहा। करीब दो साल तक डीलिंग की बातचीत चलती रही। इसी बीच आरोपित वंश गोपाल ने उनसे कहा कि उनकी कंपनी और मजदूरों के बीच कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। उसकी फैसला आने के बाद क्रय विक्रय का काम किया जा सकेगा।

इसके बाद छह मई 2019 को आरोपी ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाया और मुकदमे में पैरवी के नाम पर एक लाख की मांग की। फिर आरोपी ने कहा कि 30 मई 2019 को उनके अधिकारी मिल का निरीक्षण करने आ रहे हैं। उन्हें कोटेशन पास करवाने के लिए 15 लाख देना होगा। इस पर अब्दुल बहाव ने 15 लाख भी दे दिये। फिर नौ अक्टूबर 2019 को एक लेटर भिजवाया। जिसमें कोटेशन पास होने की बात कहते हुए कंपनी के बकाये निपटाने के लिए रकम की मांग की।

इसी तरह से आरोपी ने उनसे करीब 1.52 करोड़ रुपये ले लिये। इसके बाद आरोपी टाल मटोली करता रहा। फिर दस जून 2024 को वंश गोपाल ने उनसे कहा कि कंपनी के अधिकारियों ने सारा स्क्रैप बेच दिया है। अब इस मामले में कुछ नही हो सकता। इसके बाद 28 जुलाई 2024 को वे आरोपी के कार्यालय बातचीत कर रकम वापस मांगने पहुंचे तो आरोपी समेत उसके बेटे आदित्य प्रताप और पत्नी छाया ने उनसे अभद्रता की।

साथ ही जान से मरवा देने की धमकी भी दी। जिसके बाद पीड़ित ने रेलबाजार थाने में शिकायत की। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विजय दर्शन शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: स्वास्थ्य समिति की जांच में प्रथम दृष्टया डॉक्टर दोषी, GSVM की तीन महिला जेआर ने डॉक्टर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

ताजा समाचार

Route Diversion In Kanpur: बुढ़वा मंगल कल...आज शाम चार बजे से बदल जाएगा रूट, यहां से हाेकर न गुजरें
यूट्यूब पर धूम मचा रही है खेसारी लाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती, निर्माता बोले- यह हमारे लिए गर्व की बात
कर्नाटक में मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटनाओं के बाद इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात
लखीमपुर खीरी : व्हाट्सएप ग्रुप पर महिला के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज
हरिद्वार: श्रीबालाजी ज्वेलर्स में डकैती डालने वाले बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक की मौत दूसरा फरार
गुजरात: प्रधानमंत्री मोदी ने की श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक की अध्यक्षता, जानें क्या कहा...