Unnao: बेरहम दोस्तों ने ही की थी अभय की हत्या; सिर्फ 20 हजार रुपये के लिए दोस्त को ईंटों से पीटकर उतारा मौत के घाट

Unnao: बेरहम दोस्तों ने ही की थी अभय की हत्या; सिर्फ 20 हजार रुपये के लिए दोस्त को ईंटों से पीटकर उतारा मौत के घाट

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा नगर अंशिका अपार्टमेंट में रहने वाले डिजीटल मार्केटिंग का काम करने वाले युवक की हत्या महज बीस हजार रुपये न देने पर बेरहमी से ईंट पत्थर से हमला कर की गई थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसके मौसेरे भाई को गिरफ्तार किया। जहां उनकी निशानदेही पर पुलिस ने आलाकत्ल, बाइक, कार, 12 बोर तमंचा बरामद किया है।

बता दें मूलरूप से कानपुर बर्रा थाना क्षेत्र 25/ ईडब्ल्यूएस बर्रा 2 निवासी चौबीस वर्षीय अभय त्रिपाठी पुत्र स्व. जनार्दन त्रिपाठी नेटवर्क मार्केटिंग का काम करता था। वह अपनी पत्नी दिव्या त्रिपाठी के साथ गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा नगर स्थित अंशिका अपार्टमेंट में किराये पर रहता था। 25 जुलाई को अपने दोस्त तुषार के साथ घर से निकला था। पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने तुषार समेत पांच के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। 

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गगनी खेड़ा निवासी नामित आरोपी तुषार सिंह उर्फ अमन सिंह और उसके मौसरे भाई ग्राम महमूदपुर थाना औरास जनपद उन्नाव निवासी शुभम को निर्माणाधीन सरैयां रेलवे क्रासिंग आरओबी के पास से गिरफ्तार किया। जहां उसने बताया कि उसने अभय को रुपये दिये थे, बीस हजार रुपये लेने के लिये अभय ने अंशिका अपार्टमेंट में 25 जुलाई को बुलाया। जहां उसने पैसे नहीं दिये। 

जिस पर अभय उसके साथ बाइक से अपने घर के पास गगनीखेड़ा गौशाला के पास आया वहां पर मेरी मौसी का लड़का शुभम भी आ गया था और तब हम लोगों ने अभय त्रिपाठी से रूपयों की मांग की तो वह देने में फिर आनाकानी करने लगा। जिस पर हम लोगों में झगड़ा होने लगा तब मेरे पास जो देशी कट्टा था। उसको डराने के लिए मैंने दिखाया लेकिन उसने रुपये नहीं दिए और मुझसे तमंचा छीनने का प्रयास करने लगा तो शुभम ने उसे पकड़ लिया। 

तभी मैंने पास में पड़े पक्के ईट से उसके सिर पर बार कर दिया, जिससे वह वहीं पर गिर गया तो मैंने दुबारा उसी ईट से चेहरे की तरफ मार दिया तो अभय थोड़ी देर में मर गया। तभी बारिश होने लगी तो मैने व शुभम ने मिलकर अभय को वही निर्माणाधीन मकान के सामने बड़ी बड़ी खड़ी घास की आड़ मे अभय को लिटा दिया और मरहला चौराहे की तरफ चले गये। 

उसके बाद हम लोगों ने प्लान बनाकर अपनी कार से उसी रात डिग्गी में रखकर चकलवंशी से औरास होते हुए अतरौली के पास गोमती नदी के पुल से नदी में फेंक दिया। उसके बाद हम लोग उन्नाव आये और अभय का मोबाइल वीवो कम्पनी का तोड़कर डूडा कालोनी के पास बने गड्ढे में छिपा दिया था तथा कार भी खड़ी कर दी। 

जो देशी कट्टा मेरे पास था, उसे हम लोगों ने एक पन्नी में लपेटकर अपने घर के पास छिपा दिया है व मोटर साइकिल वही खड़ी कर दी है। पुलिस ने आरोपियों की निशान देही पर थाना अतरौली, जिला हरदोई क्षेत्र गोमती नदी के भटपुर से अभय का शव बरामद किया। इसके साथ ही 12 बोर तमंचा, मोबाइल, वैगनआर कार, बाइक व हत्या में प्रयुक्त की गई मोटर साइकिल बरामद की है। 

बारिश होने के कारण शव को छिपाया

25 जुलाई को बारिश होने के कारण हत्या कर अभियुक्तों ने शव को झाड़ियों में छिपा दिया। जिसके बाद रात के समय शव को कार से लेकर जाकर गोमती नदी से फेंक दिया।

दोस्तों पर भरोसा करना अभय को पड़ा भारी

अभय और तुषार दोनों साथ में मिलकर डिजीटल मार्केंटिंग का काम करते थे, उसी भरोसे पर अभय ने तुषार को रुपये दिये थे, वापस करने पर आनाकानी करने पर उसकी निर्ममता के साथ हत्या कर दी।

अपहरण के बाद पुलिस ने बढ़ाई हत्या की धारा

27 जुलाई को पुलिस ने अभय त्रिपाठी के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था, शुक्रवार को शव मिलने के बाद पुलिस ने तुषार और शुभम पर हत्या समेत अन्य गंभीर धाराएं बढ़ाई हैं।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: जांच एक लेकिन रिपोर्ट अलग-अलग; देखकर डॉक्टर ने भी पकड़ा माथा, मरीज परेशान, पढ़ें पूरा मामला

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया