बदायूं: हाईटेंशन लाइन से दंपती समेत चार की मौत की जांच करेगी कमेटी, दोषी अधिकारी और कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

बदायूं: हाईटेंशन लाइन से दंपती समेत चार की मौत की जांच करेगी कमेटी, दोषी अधिकारी और कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

बदायूं, अमृत विचार। बिजली विभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही से आए दिन हादसे हो रहे हैं। हादसे के बाद विभाग की ओर से उचित प्रतिक्रिया नहीं आती। 31 जुलाई को हाईटेंशन लाइन गिरने से मां-बेटे, शुक्रवार को दातागंज मार्ग दंपती व जरीफनगर क्षेत्र बालक की करंट से मौत हो गई थी। आए दिन हो रहे हादसों की वजह से डीएम निधि श्रीवास्तव ने चार सदस्यीय कमेटी गठित की है। सीडीओ की अध्यक्षता में यह कमेटी मां-बेटे और दंपती की मौत की जांच करेगी। जांच आख्या के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

थाना उसावां क्षेत्र के कस्बा के वार्ड तीन में राजेंद्री देवी को करंट लग गया। बचाने के लिए आए उनके बेटे उमेश को भी करंट लग गया। हादसे में मां-बेटे की मौके पर मौत हो गई थी। 2 अगस्त को दातागंज मार्ग पर थाना मूसाझाग क्षेत्र की मस्जिद के पास हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से दातागंज क्षेत्र के गांव दुधारी निवासी देवपाल सिंह और उनकी पत्नी मीना सिंह की मौत हो गई थी। दोनों को करंट लगा और पैर जल गए थे। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया। 

वहीं शुक्रवार को ही जरीफनगर के गांव जतकी में डनलप पर रखकर चलाए जा रहे ट्रांसफार्मर के करंट से 12 साल के अहद की मौत हो गई थी। करंट से लगातार मौतें होने की वजह से डीएम ने चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। सीडीओ केशव कुमार समिति के अध्यक्ष रहेंगे। एडीएम प्रशास, विद्युत वितरण मंडल के अधीक्षण अभियंता और नगर मजिस्ट्रेट सदस्य रहेंगे। समिति खंभे, ट्रांसफार्मर और बिजली के जर्जर तार के संबंध में जांच करेंगे। जांच समिति तीन दिन में आख्या डीएम को सौंपेगी। हादसों के दोषी अधिकारी व कर्मचारी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बदायूं: हत्या के दोषी दंपति को मिला आजीवन कारावास; दोनों को भरना होगा इतने रुपये का जुर्माना...