वीडियो कांफ्रेंसिंग से बयान में Kanpur अव्वल...एडीजी अभियोजन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम देखा

वीडियो कांफ्रेंसिंग से बयान में कानपुर अव्वल

वीडियो कांफ्रेंसिंग से बयान में Kanpur अव्वल...एडीजी अभियोजन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम देखा

कानपुर, अमृत विचार। वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोर्ट में पेशी के लिए पुलिस लाइन में बनाए गए वीडियो कांफ्रेंसिंग सेल के जरिए अब तक 102 पुलिसकर्मियों ने अपने बयान कोर्ट में दर्ज कराए हैं। कानपुर कमिश्नरेट वीडियो कांफ्रेंसिंग से बयान दर्ज कराने में प्रदेश में अव्व्ल है। बुधवार को एडीजी अभियोजन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम का निरीक्षण किया।

पुलिस अधिकारी कोर्ट में विचाराधीन मामलों में चक्कर न काटें इसके लिए पुलिस लाइन में वीडियो कांफ्रेंसिंग सेल की स्थापना की गई थी। बुधवार को अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन दिपेश जुनेजा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग सेल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि योजना का अधिकतम लाभ रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को प्राप्त होगा। 

रिटायरमेंट के बाद उम्रदराज अवस्था में साक्ष्य के लिए पुलिसकर्मियों को भागदौड़ में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, जिससे अब सहजता महसूस होगी। यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग से साढ़े तीन माह में 102 गवाहों का साक्ष्य कराया गया है, यह संख्या अन्य जनपदों से बहुत अधिक है। इस व्यवस्था से राजकीय कोष की बचत होगी। इस दौरान एडीसीपी क्राइम मनीष सोनकर व एसीपी लाइन मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Bikru Kand Update News: विकास दुबे की असलहा फाइलें अब तक नहीं मिलीं...जिलाधिकारी बिफरे, बिकरू कांड ने देश को दहला दिया था