Kanpur: फर्जी IAS अधिकारी बनकर शातिर ने लोगों से ठगे लाखों रुपये, इस तरह देता था लोगों को झांसा...पुलिस ने भेजा जेल

Kanpur: फर्जी IAS अधिकारी बनकर शातिर ने लोगों से ठगे लाखों रुपये, इस तरह देता था लोगों को झांसा...पुलिस ने भेजा जेल

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलगंज पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने फर्जी आईएएस बनकर लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देने वाले शातिर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी लोगों से लाखों रुपये ऐंठ चुका है। कर्नलगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपी को जेल भेज दिया। 

कर्नलगंज प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि जनवरी 2023 को विजय नगर निवासी अमर सिंह ने अमित सिंह और उसके पिता सत्येंद्र बहादुर के खिलाफ सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उनके और परिचितों के साथ करीब 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। 

आरोपी अमित सिंह ने खुद को आईएएस अधिकारी बताकर उन्हें झांसे में लिया। उसने लोकल न्यूज में आईएएस बनने की खबर छपवा दी और मुहल्ले में धाक जमाने लगा। उसके बाद सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर पांच-पांच लाख रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया था। जब वह नियुक्ति पत्र लेकर ज्वाइनिंग करने पहुंचे तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई। 

इस मामले में पुलिस आरोपी के पिता सत्येंद्र बहादुर को पहले जेल भेज चुकी थी। वहीं आरोपी अमित सिंह के फरार होने पर उसकी तलाश की जा रही थी। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर छह बंगलिया चौराहा स्थित एक चाय की दुकान से आरोपी अमित सिंह निवासी बेनाझाबर को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: इरफान सोलंकी के चाचा इश्तियाक की टेनरी पर ईडी का छापा; दो घंटे तक लोगों से हुई पूछताछ, खंगाले कागजात

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया