Lucknow University: NSUI ने विश्वविद्यालय में किया प्रदर्शन, दिल्ली में हुए हादसे को लेकर आक्रोशित छात्र

Lucknow University: NSUI ने विश्वविद्यालय में किया प्रदर्शन, दिल्ली में हुए हादसे को लेकर आक्रोशित छात्र

लखनऊ, अमृत विचारः लखनऊ विश्वविद्यालय के एनएसयूआई छात्र संघ ने दिल्ली के राजेंद्र नगर कोचिंग इंस्टीट्यूट में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई छात्र संघ ने  मांग की कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और अवैध कोचिंग संस्थानों के लाइसेंस को रद्द किए जाएं।

आक्रोशित प्रदर्शनकारी
लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में गेट नंबर एक पर मंगलवार को एनएसयूआई छात्र संघ ने इकठ्ठा होकर खूब हंगामा किया। छात्रों ने दिल्ली के आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट में हुई घटना को देखते हुए दोषियों को सजा दिलाने की मांग की। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई गई और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में अंदर जाने से रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन उग्र हो रहे प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग से भी काबू में नहीं आ रहे थे और लगातार उसे फांदने की कोशिश में जुटे हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने छात्रों को हिरासत में ले लिया और उन्हें शांति से अपनी बात रखने के लिए समझाया।  

Your paragraph text - 2024-07-30T174011.881

छात्र संगठन के नेता आर्यन मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के राजेंद्र नगर में जो कुछ हुआ, उसने उन्हें बहुत दुख पहुंचाया है। जो कुछ भी हुआ वह गलत है। जिम्मेदार लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अलग-अलग राज्यों से आए कुछ छात्र अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश कर रहे थे। उनकी मौत कोचिंग संस्थान द्वारा उचित देखभाल न किए जाने के कारण हुई। मिश्रा का मानना ​​है कि अवैध कोचिंग संस्थानों को चलने नहीं देना चाहिए। इससे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी। बैठक में इकाई अध्यक्ष सुधांशु शर्मा, प्रिंस प्रकाश, अली और शरद समेत करीब बीस छात्र मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः  क्या आपको ब्रेस्ट कैंसर है? पता लगाएगी स्मार्ट ब्रा, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स