Kanpur: एटीएम कार्ड की टप्पेबाजी कर रकम उड़ाने वाला शातिर गिरफ्तार; बरामद हुए 75 ATM कार्ड, आरोपी को भेजा गया जेल

Kanpur: एटीएम कार्ड की टप्पेबाजी कर रकम उड़ाने वाला शातिर गिरफ्तार; बरामद हुए 75 ATM कार्ड, आरोपी को भेजा गया जेल

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एटीएम कार्ड की टप्पेबाजी कर खाते से रकम उड़ाने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से टप्पेबाजी किए गये 75 एटीएम कार्ड और 34 हजार रुपये नकदी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि शहर समेत कई जिलों में घूम-घूमकर टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।
 
चकेरी प्रभारी निरीक्षक अशोक दुबे ने बताया कि रविवार को चकेरी निवासी सेवानिवृत्त एचएएल कर्मी राजकुमार विश्वकर्मा ने एफआईआर दर्ज कराई थी कि शनिवार को घर से रामादेवी की तरफ आते समय उन्होंने एचएएल गेट के पास एक एटीएम से रुपये निकाले थे। जहां पर खड़े एक युवक ने उनसे ठीक से ट्रांजेक्शन निरस्त न होने की बात कहते हुए फिर से एटीएम लगवाया था और पासवर्ड डालने के बाद उन्हें झांसे में लेकर कार्ड बदल दिया था। 

इसके बाद आरोपी ने उनके खाते से करीब 47 हजार रुपये निकाल लिए थे। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। इंस्पेक्टर के अनुसार रविवार रात रामादेवी चौकी प्रभारी विनीत त्यागी और दरोगा रविशंकर अन्य पुलिस कर्मियों ने रामादेवी से जाजमऊ की तरफ जाने वाले फ्लाईओवर पर एक युवक को पकड़ा। युवक के बैग की तलाशी लेने पर उसके पास से 75 एटीएम कार्ड और 34 हजार रुपये बरामद किए।

शातिर ने पुलिस को पूछताछ में अपना नाम मूल निवासी उन्नाव के थाना औरास ग्राम पूराचांद और हाल निवासी सेक्टर 4सी वृंदावन थाना पीजीआई लखनऊ निवासी सूरज सिंह उर्फ छोटू बताया। पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी ने बताया कि वह प्रदेश भर के कई जिलों में घूम घूमकर इसी तरह से लोगों को झांसे में लेकर कार्ड की टप्पेबाजी करता है। फिर पिन जानकारी एटीएम से रकम निकाल लेता है। 

चोरी के एटीएम इसलिए रखता था कि शिकार को कौन सा कार्ड थमाना 

आरोपी ने बताया कि उसके पास से मिले सभी एटीएम से वह रकम निकाल चुका है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह रकम निकालने के बाद एटीएम इसलिए रखे रहता था कि अगली टप्पेबाजी में किसको कैसा कार्ड थमाना है। इसलिए वह एटीएम रखे रहता था। 

हत्या के प्रयास में जा चुका जेल

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी कुछ माह पहले की लखनऊ के गोमती नगर से कार्ड की टप्पेबाजी के सिलसिले में जेल जा चुका है। इससे पहले भी रायबरेली में हत्या के प्रयास के मामले में जेल जा चुका है। आरोपी के खिलाफ लखनऊ के कई थानों में आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उसके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Etawah: स्पेशल ओलंपिक भारत की राज्य स्तरीय बोलिंग प्रतियोगिता में शिवांग तिवारी ने जीता स्वर्ण पदक, जिले का नाम किया रोशन

 

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...