Good news: परिवहन निगम को मिली 120 इलेक्ट्रिक और 1000 डीजल बस खरीदने की अनुमति, कुंभ में मिलेगी स्पेशल सेवा

120 इलेक्ट्रिक बसों को अगले चरण में वाराणसी, अयोध्या, मथुरा-वृंदावन जैसे धार्मिक शहरों को दिया जाएगा

Good news: परिवहन निगम को मिली 120 इलेक्ट्रिक और 1000 डीजल बस खरीदने की अनुमति, कुंभ में मिलेगी स्पेशल सेवा

लखनऊ। हर यात्री की यात्रा को सुखद बनाने के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम 120 इलेक्ट्रिक बस और 1000 डीजल बीएस 6 बस खरीदने जा रहा है। शुक्रवार को निगम के निदेशक मंडल ने बसों की खरीद के प्रस्ताव को अनुमति प्रदान कर दी। इन 1000 डीजल बसों को मुख्य रूप से कुंभ मेले में उपयोग में लाया जाएगा, जिसमें प्रयागराज वाराणसी, कानपुर, लखनऊ अयोध्या, गोरखपुर क्षेत्र शामिल होंगे।

धार्मिक शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

एमडी परिवहन निगम मासूम अली सरवर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के अनुक्रम में बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 120 इलेक्ट्रिक बसों को अगले चरण में उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहरों में दिया जाएगा जैसे वाराणसी, अयोध्या, मथुरा-वृंदावन इत्यादि।

एमडी ने बताया कि इसके पूर्व 100 इलेक्ट्रिक बस का आर्डर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा दिया जा चुका है। M/s स्विच मोबिलिटी की 100 इलेक्ट्रिक बस प्रयागराज, आगरा एवं गाजियाबाद क्षेत्र को दी जाएंगी। इनकी रेंज 220 किलोमीटर होगी तथा इससे आसपास के सभी शहर जुड़ सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-Paris Olympics 2024: सीन नदी पर रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ पेरिस ओलंपिक का भव्य उद्घाटन, सिंधू और शरत ने थामा तिरंगा