Kanpur: फर्स्ट ईयर के छात्र समेत तीन ने जिंदगी से किया अलविदा...अपनों को फंदे पर लटका देख परिजनों की निकली चीख

शहर के रावतपुर, नौबस्ता और किदवई नगर में हुई घटनाएं

Kanpur: फर्स्ट ईयर के छात्र समेत तीन ने जिंदगी से किया अलविदा...अपनों को फंदे पर लटका देख परिजनों की निकली चीख

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र में बहन से जरा सी कहासुनी के बाद नाबालिग भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आया तो परिजन बुलाने जायज जहां उसका शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक ने जांच की। 

केशव नगर प्राइवेट कर्मचारी मनोज कुमार शुक्ला ने पुलिस को बताया कि उनका 16 वर्षीय अभिनम शुक्ला घर के पास स्थित स्कूल में फर्स्ट ईयर का छात्र था। उन्होंने बताया कि रोज की तरह पत्नी सीमा शुक्ला और बेटी अर्चिता खाना खाने के बाद छत पर सोने की तैयारी करने लगे। सोने के लिए पंखा लगाया गया। इसी दौरान उनके जुड़वा दोनों बेटा बेटी अपनी तरह पंखा करने के लिए  झगड़ा करने लगे। तभी अर्चिता ने अभिनम को डांट दिया। 

जिससे झुब्ध होकर वह नीचे चला गया। पिता के अनुसार अक्सर वह नीचे सोता था तो उन लोगों को अंदाजा ही नहीं था कि वो इतना बड़ा कदम उठा लेगा। सुबह जब वह काफ़ी देर तक ऊपर नही आया तो नीधे देखने गए जहां दुपट्टे से उसका शव पंखे के कुंडे से फांसी पर लटक रहा था। पत्नी को घटना की जानकारी हुई तो वह अचेत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र किए। 

वहीं किदवई नगर थाना क्षेत्र के यू ब्लॉक निराला नगर निवासी 26 वर्षीय राहुल सिंह ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के बड़े भाई दीपक सिंह ने बताया कि वह लोडर चलाकर परिवार का पालन पोषण करता था। किस कारण उसने घटना को अंजाम दिया यह किसी को जानकारी नहीं है। मृतक की पत्नी आकांक्षा और डेढ़ वर्षीय बेटी है। इसी तरह नौबस्ता थाना क्षेत्र में मुल्लाखेड़ा निवासी 34 वर्षीय दिनेश कुमार ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें- Kanpur: क्लास में बच्चों को न बैठने देने पर जमकर हंगामा...अक्सर विवादों में रहता ये स्कूल, जांच में जुटी पुलिस