Unnao: पिता-पुत्र ने हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये...वापस मांगने पर जान से मारने की दी धमकी, FIR दर्ज

पुलिस बाप बेटे की तलाश में जुटी

Unnao: पिता-पुत्र ने हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये...वापस मांगने पर जान से मारने की दी धमकी, FIR दर्ज

उन्नाव, अमृत विचार। बाप नंबरी बेटा 10 नंबरी फिल्म की कहानी भी एक बाप-बेटे ने फेल कर दी। बाप-बेटे ने मिलकर लखनऊ हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक किसान से 15 लाख रुपये ठग लिये। ठगी का एहसास होने पर किसान ने रुपए वापस मांगे तो बाप-बेटों ने किसान से गाली-गलौज कर उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित किसान ने घटना की रिपोर्ट बांगरमऊ कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर बाप बेटों की तलाश में जुट गई है। 

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव जगत नगर के मजरा लोहान पुरवा निवासी पप्पू पुत्र श्यामलाल ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि क्षेत्र के गांव हसनापुर निवासी राजबहादुर कटियार पुत्र रामचंद्र व उसके पुत्र दीपू से एक ट्रेन यात्रा के दौरान जान पहचान हो गई थी। इसके बाद राज बहादुर व उसका पुत्र दीपू का मेरे घर आना जाना शुरू हो गया। 

राजबहादुर ने पप्पू से बताया कि वह हाईकोर्ट लखनऊ में नौकरी करता है और लोगों की नौकरी भी लगवाता है। पप्पू के अनुसार राजबहादुर ने कहा कि लखनऊ हाईकोर्ट में वैकेंसी निकली है। यदि आपके बच्चे पढ़े लिखे हैं तो मैं वहां उनकी नौकरी लगवा दूंगा। इसके लिए जज साहब के खाते में 15 लाख रुपये जमा होंगे। 

जिसकी पक्की रसीद मिलेगी। नौकरी लगने के 6 माह बाद रुपए वापस हो जाएंगे। बाप-बेटों के झांसे में आकर पप्पू ने अपना खेत बेंच दिया और बिक्री में मिले 12 लाख रुपये राजबहादुर कटियार तथा तीन लाख रुपये उसके बेटे दीपू को दे दिए। रुपये लेने के बाद बाप-बेटे ने कहा कि दो माह में आपके बच्चों को नियुक्ति पत्र मिल जाएगा। दो माह बीतने के बाद जब नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो पप्पू ने पूछा कि मेरे पुत्र और पुत्री की नौकरी कब लगेगी। 

जिस पर उन्होंने बताया कि जिन जज साहब के खाते में रुपए जमा किए गए थे उनका तो ट्रांसफर हो गया। अब दूसरे जज साहब आए हैं। उनसे बात चल रही है। जल्द ही नौकरी लग जाएगी। यह सुन पप्पू को शंका हुई तो उसने क्षेत्र के लोगों से उनके बारे में तहकीकात की। इसमें पता चला कि बाप-बेटे ठग है। कई लोगों से नौकरी लगवाने का झांसा देकर रुपये ठग चुके है। इस पर पीड़ित ने बाप-बेटे से रुपए वापस मांगे तो उन्होंने उससे गाली गलौज की और जान से मार देने की धमकी दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बाप-बेटे की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- Unnao: वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में चली ताबड़तोड़ गोली...तड़तड़ाहट से ग्रामीणों में दहशत, पुलिस ने फायरिंग की बात से किया इंकार